आगामी चुनाव को लेकर पीएम मोदी ने की जनता से अपील।

आगामी चुनाव को लेकर पीएम मोदी ने की जनता से अपील।

20
0
SHARE

प्रधानमंत्री ने कहा कि आप सबके आशीर्वाद से ही चौकीदार इतने बड़े-बड़े दिग्गजों से लड़ रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आरक्षण के मुद्दे पर देश में भ्रम फैलानेवालों को आड़े हाथों लिया है। बुधवार को सोलापुर में बोलते हुए मोदी ने कहा कि ऐसा भ्रम फैलानेवालों को मंगलवार रात लोकसभा में करारा जवाब मिल गया है।

प्रधानमंत्री आज महाराष्ट्र के सोलापुर जनपद में कई योजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन करने पहुंचे थे। यहां बोलते हुए वह आज पूरे चुनावी मूड में दिखाई दिए। एक दिन पहले ही लोकसभा में सामान्य वर्ग के गरीबों को आरक्षण देने के लिए संविधान संशोधन पर चर्चा का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि सामान्य वर्ग के लिए आरक्षण पर मुहर लगाकर हमने ‘सबका साथ, सबका विकास’ का अपना वायदा पूरा किया है।

मोदी ने कहा कि आरक्षण के मुद्दे पर अब तक गलत प्रचार करके लोगों में भ्रम फैलाने का काम किया जा रहा था। कहा जा रहा था कि सामान्य वर्ग को आरक्षण देने के लिए यह सरकार दलितों, पिछड़ों और अनुसूचित जनजातियों के आरक्षण में कटौती करना चाहती है, लेकिन सामान्य वर्ग के गरीबों को 10 फीसद अतिरिक्त आरक्षण देने का निर्णय ऐसा भ्रम फैलानेवालों के मुंह पर सरकार का करारा तमाचा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि इस तमाचे के बाद अब झूठ फैलानेवालों की नहीं चलेगी।

एक दिन पहले ही लोकसभा में पास हुए नागरिकता संशोधन विधेयक पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि इस विधेयक के पास होने के साथ ही अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश में प्रताड़ित अल्पसंख्यकों के लिए भारत की नागरिकता मिलने का रास्ता साफ हो गया है।

वंदे मातरम् और भारत माता की जय बोलने वाले जो लोग भारत मां के आंचल में जगह चाहते थे, उन्हें यह हक देने का काम सरकार ने किया है, लेकिन इसके साथ ही उन्होंने पूर्वोत्तर के राज्यों के लोगों को आश्वस्त करते हुए कहा कि मैं उन्हें विश्वास दिलाना चाहता हूँ कि उनके अधिकारों पर कोई आंच नहीं आने दी जाएगी।

प्रधानमंत्री ने विकास के मुद्दे पर पहले की सरकार को घेरते हुए कहा कि अब न सिर्फ नीति, बल्कि नीयत में भी फर्क आया है। सबसे लंबा पुल, सबसे लंबी सुरंग, सबसे बड़ा रोड इसी सरकार में बन रहे हैं। इसका महत्त्व सिर्फ इन पुलों, सुरंगों और सड़कों की लंबाई से ही नहीं है।

बल्कि इस बात से है कि ये उन दुर्गम स्थानों पर बन रहे हैं, जहां आज तक ध्यान ही नहीं दिया जाता था। क्योंकि वहां लोकसभा की सीटें कम थीं। प्रधानमंत्री ने कहा कि वोटबैंक की इसी राजनीति ने देश का बड़ा नुकसान किया है।

प्रधानमंत्री ने सरकार की स्मार्ट सिटी योजना का मजाक उड़ानेवालों को भी आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि एक अंतरराष्ट्रीय एजेंसी की रिपोर्ट में दुनिया में सबसे तेजी से विकसित होनेवाले जिन दस शहरों का नाम लिया गया है, वे दसों शहर भारत के हैं। लेकिन देश के कुछ लोगों को सिवाय राजनीति के कुछ नहीं सूझता। वे हमारी स्मार्ट सिटी परियोजना का मजाक उड़ाते हैं।

बता दें कि प्रधानमंत्री के सोलापुर दौरे में कुछ स्मार्ट सिटी परियोजनाओं का शिलान्यास भी शामिल था। उन्होंने 2014 में शुरू हुए 58 किलोमीटर लंबे चार लेन वाले महामार्ग का उद्घाटन भी आज किया।

सोलापुर में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 30,000 घरों की शहरी आवास परियोजना का शिलान्यास करते हुए कहा कि इनकी चाभी देने भी वह स्वयं ही आएंगे। यह कहते हुए उन्होंने संप्रग सरकार के दौरान आवास परियोजना की अत्यंत धीमी गति पर भी प्रहार किया।

आज प्रधानमंत्री आगस्टा वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर मामले में प्रत्यर्पित कर भारत लाए गए बिचौलिए मिशेल के बहाने गांधी परिवार पर भी चोट करने से नहीं चूके।

उन्होंने कहा कि मीडिया वाले कहते हैं कि मिशेल मामा आगस्टा हेलीकॉप्टर के साथ-साथ किसी दूसरी लड़ाकू विमान कंपनी के सौदे में भी शामिल था।

उन्होंने सवाल उठाया कि कहीं मिशेल मामा के कारण ही तो पहले की सरकार द्वारा फ्रांस के साथ किया जा रहा लड़ाकू विमान का सौदा रद्द नहीं हो गया था? प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि पहले की सरकार ने बिचौलियों को व्यवस्था का हिस्सा बना दिया था।

अब कमीशनखोर इकट्ठा होकर चौकीदार को डराने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन उनको निराशा ही हाथ लगेगी। चौकीदार सोता नहीं है, और कितना भी अंधेरा हो, वह चोरों को पकड़ने की ताकत रखता है।

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री एवं केंद्र में गृहमंत्री रहे सुशीलकुमार शिंदे का गढ़ रहे सोलापुर के लोगों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि आप सबके आशीर्वाद से ही चौकीदार इतने बड़े-बड़े दिग्गजों से लड़ रहा है।