आज ग्रेटर नोएडा पहुंचेंगे पीएम मोदी, सीएम योगी भी होंगे साथ

आज ग्रेटर नोएडा पहुंचेंगे पीएम मोदी, सीएम योगी भी होंगे साथ

14
0
SHARE

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार सुबह दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा स्थित इंडिया ग्रेटर सेंटर ऐंड मार्ट में पेट्रोटेक प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ घंटे बाद उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में पहुंचेंगे और तीन दिवसीय पेट्रोटेक प्रदर्शनी का सोमवार को विधिवत उद्घाटन करेंगे। वह पेट्रोटेक प्रदर्शनी में शामिल होने वाली कंपनियों एवं देशों के प्रतिनधियों को भी संबोधित करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 9.25 बजे हेलीकाप्टर से एक्सपो मार्ट पहुंचेंगे। उनकी आगवानी के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहेंगे। पेट्रोटेक के 13 वें संस्करण में साझेदार देशों के 95 से अधिक ऊर्जा मंत्री शामिल हो रहे हैं। इनके अलावा सात हजार से अधिक प्रतिनिधियों के इस प्रदर्शनी में शामिल होने की संभावना है।

इस बार मेक इन इंडिया व अक्षय ऊर्जा के थीम पर विशेष पवेलियन तैयार किया गया है। यहां करीब 13 देशों ने अपने पंडाल बनाए हैं। इसमें करीब 750 प्रदर्शक शामिल होंगे। प्रदर्शनी के दौरान होने वाले सेमिनार में विभिन्न देशों के करीब 86 स्पीकर शामिल होंगे।

उनके स्वागत के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे और वह रविवार शाम को ही ग्रेटर नोएडा पहुंच चुके थे।

बताया जा रहा है कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने ग्रेटर नोएडा के गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय के गेस्ट हाउस में रात्रि निवास किया था और सोमवार सुबह ग्रेटर नोएडा पहुंच रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगवानी करेंगे।

जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हेलीकॉप्टर सोमवार सुबह इंडिया एक्सपो सेंटर ऐंड मार्ट परिसर में पहुंचेगा। इसके बाद 9:25 बजे वह सड़क मार्ग से जाएंगे और 9:30 पर प्रदर्शनी की शुरुआत करेंगे। 10:40 बजे वह वृंदावन स्थित अक्षय पटेल कैंपस पहुंचेंगे।

वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ और पीएम के दौरे की तैयारी में जिला प्रशासन व अथॉरिटी समेत कई विभागों के अधिकारी जुटे हुए हैं। इसससे पहले शनिवार को हेलिपैड के ट्रायल के लिए हेलीकॉप्टर को उतारकर देखा गया।