ज्यादा बोलना कांग्रेस प्रेसिडेंट को पड़ा महंगा, सुप्रीम कोर्ट ने मांगा जवाब।

ज्यादा बोलना कांग्रेस प्रेसिडेंट को पड़ा महंगा, सुप्रीम कोर्ट ने मांगा जवाब।

8
0
SHARE

Rafale Deal: ‘चौकीदार चोर है’ बयान पर फंसे राहुल गांधी, सुप्रीम कोर्ट ने सात दिन में मांगा जवाब

राफेल मामले पर गलत बयान बाजी को लेकर राहुल गांधी के खिलाफ कोर्ट ने नोटिस जारी किया है। सुप्रीम कोर्ट ने एक हफ्ते के अंदर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से जवाब मांगा है।

सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को नोटिस भेजा है। कोर्ट ने कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ राफेल मामले पर गलत बयानबाजी को लेकर दायर अवमानना ​​याचिका के संबंध में नोटिस जारी किया। सोमवार दोपहर कोर्ट ने नोटिस जारी कर उनसे स्पष्टीकरण मांगा है।

यह केस भाजपा सांसद सांसद मीनाक्षी लेखी की ओर से दायर किया गया था। सांसद मीनाक्षी ने अपनी याचिका में कहा था कि राफेल मामले पर कोर्ट के फैसले को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल ने हाल में जो टिप्पणी की है, वह कोर्ट की अवमानना है।

लेखी द्वारा दायर की गई याचिका में राहुल पर सुप्रीम कोर्ट के बयान को गलत तरह से पेश करने का आरोप है।गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल पर सुप्रीम कोर्ट के बयान को गलत तरीके से पेश करने का आरोप है।

चुनावी रैलियों में राहुल गांधी राफेल से जुड़े झूठे बयान देते रहते हैं। हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक चुनावी रैली में कहा था कि, ‘अब तो सुप्रीम कोर्ट ने भी कह दिया है कि चौकीदार चोर है।’

सुप्रीम कोर्ट ने राहुल के खिलाफ नोटिस जारी कर अगले सोमवार से पहले जवाब देने को कहा है। इस मामले की अगली सुनवाई 22 अप्रैल को होगी।