पुलवामा हमले से बुरी तरह नाराज़, डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान पर दिया...

पुलवामा हमले से बुरी तरह नाराज़, डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान पर दिया बड़ा बयान।

16
0
SHARE

ट्रंप ने कहा कि कश्‍मीर में आत्‍मघाती हमले के बाद भारत बहुत सख्‍त कदम उठाने की सोच रहा है। ट्रंप ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि इस वक्त भारत और पाकिस्तान के बीच बहुत खराब हालात हैं।

पुलवामा आतंकी हमले के बाद अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप का एक बड़ा बयान आया है। ट्रंप ने कहा कि कश्‍मीर में आत्‍मघाती हमले के बाद भारत बहुत सख्‍त कदम उठाने की सोच रहा है।

शुक्रवार को ओवल ऑफिस में ट्रंप ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि इस वक्त भारत और पाकिस्तान के बीच बहुत खराब हालात हैं।

उनका कहना है कि यह एक बेहद खतरनाक स्थिति है। हालांकि, उन्‍होंने कहा कि हम यह तनाव की स्थिति जल्द खत्म होते देखना चाहते हैं। हम चाहते हैं कि सीमा पर यह तनाव खत्‍म हो। ट्रंप ने कहा कि अमेरिका इस प्रक्रिया पर अपनी नजर बनाए हुए हैं।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले के बाद भारत-पाकिस्तान के संबंधों में तनाव बढ़ा है। इस आतंकी हमले में भारत ने सुरक्षा बल के 40 जवानों को खोया है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने दोनों देशों के बीच वर्तमान हालात को बहुत ही खराब और खतरनाक बताया है।

हालांकि ट्रंप ने कहा कि हम दोनों देशों के लगातार संपर्क बनाए हुए हैं। उन्‍होंने कहा कि उम्मीद है कि कश्मीर घाटी में अशांति की स्थिति जल्द ही खत्म होगी। ट्रंप ने कहा कि भारत इस हमले के बाद वह बहुत सख्त कदम उठाने की सोच रहा है।

इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-मोहम्मद ने ली थी। इसके बाद जैश के आतंकियों के साथ मुठभेड़ में सुरक्षाबलों के पांच और जवान शहीद हो गए थे। दोनों देशों की सरकारों से बातचीत का जिक्र करते हुए ट्रंप ने कहा है कि आतंकियों के खिलाफ भारत बहुत कठोर कदम उठाने की सोच रहा है।

उन्‍होंने आगे कहा कि भारत ने इस हमले में करीब-करीब 50 सुरक्षाबलों के जवान खो दिया है। मैं भी इसे समझ सकता हूं।
राष्ट्रपति ट्रंप ने आगे कहा कि हाल के दिनों में अमेरिका ने पाकिस्तान के साथ अपने संबंधों को सुधारा है।

उन्‍होंने कहा कि पाकिस्तान के साथ अधिकारी स्‍तर की वार्ता की तैयारी की जा रही है। उन्‍होंने कहा कि मैंने पाकिस्तान को 1.3 अरब डॉलर की सहायता रोक दिया है, जो हम उन्हें पहले देते थे।

उन्‍होंने कहा कि हमारे कार्यकाल को छोड़कर पाकिस्तान को अमेरिका से काफी लाभ मिला है। हम पाकिस्तान को 1.3 अरब डॉलर सालाना मुहैया कराते थे। मैंने यह भुगतान रोक दिया क्योंकि वे हमारी उस तरह से मदद नहीं कर रहे थे जैसी उन्हें करनी चाहिए।

ANI

@ANI
#WATCH US President Donald Trump says “There’s a terrible thing going on right now between Pakistan and India. It’s a very very bad situation and it is a dangerous situation between the two countries. We would like to see it stop. Lot of people were just killed.” #PulwamaAttack

उधर, शुक्रवार को आतंकी संगठनों को आर्थिक मदद पर नजर रखनेवाली संस्था फाइनेंशियल एक्शन टेकन फोर्स (एफएटीएफ) ने भी कड़े तेवर दिखाते हुए पाक से कार्रवाई के लिए कहा है। संस्था ने कहा कि आतंकियों की पनाहगाह बन चुका पाकिस्तान इसे लेकर गंभीर नहीं दिखता। जरूरत है कि अल-कायदा, जैश-ए-मोहम्मद जैसे संगठनों पर सख्त एक्शन लिया जाए। इस तरह से पाकिस्तान पर चौतरफा दबाव बढ़ता जा रहा है।