बड़ी खबर : कुपवाड़ा के हंदवाड़ा में बड़ी आतंकी साजिश हुई नाकाम।

बड़ी खबर : कुपवाड़ा के हंदवाड़ा में बड़ी आतंकी साजिश हुई नाकाम।

32
0
SHARE

कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा इलाके में सुरक्षाबलों की मुठभेड़ हुई है। इसमें दो आतंकी को मार गिराया गया वहीं तीन सुरक्षा कर्मी शहीद हो गए हैं।

सुरक्षाबलों ने उत्तरी कश्मीर के बाबगुंड, हंदवाड़ा में पांच घंटे के तलाशी अभियान के बाद शुक्रवार की तड़के दो आतंकियों को एक भीषण मुठभेड़ में मार गिराया। मारे गए आतंकियों की तत्काल पहचान नहीं हो पाई है।

वहीं ऑपरेशन में तीन सुरक्षा कर्मी शहीद हो गए हैं। इसमें एक सीआरपीएफ का जवान और दो जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस कर्मी शामिल हैं।

फिलहाल, प्रशासन ने एहतियात के तौर पर हंदवाड़ा में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने के साथ ही मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को भी बंद कर दिया है

यहां मिली जानकारी के अनुसार, जिला कुपवाड़ा के अंतर्गत बाबगुंड गांव में आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर वीरवार की रात आठ बजे के करीब सुरक्षाबलों ने घेराबंदी कर ली।

सुरक्षाबलों ने गांव में आने जाने के सभी रास्ते बंद करते हुए आतंकियों के संभावित ठिकाने का पता लगाने के लिए घर घर तलाशी शुरु की।

आधी रात के बाद करीब एक बजे सुरक्षाबल जब गांव के भीतरी हिस्से में आगे बढ़ रहे थे तो अचानक एक मकान में छिपे आतंकियों ने उन पर फायरिंग कर दी। जवानों ने खुद को बचाते हुए जवाबी फायर किया। इसके बाद वहां मुठभेड़ श़ुरु हो गई।

संबधित पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आतंकियों को कई बार सरेंडर के लिए कहा गया। लेकिन उन्होंने गोलियां चलाना जारी रखा। आज सुबह सात बजे छह बजे के करीब आतंकियों की तरफ से गोलीबारी पूरी तरह बंद हो गई।

उनका ठिकाना बना मकान भी क्षतिग्रस्त हो गया। मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए। वहीं ऑपरेशन में तीन सुरक्षा कर्मी शहीद हो गए हैं। इसमें एक सीआरपीएफ का जवान और दो जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस कर्मी शामिल हैं।

संबधित अधिकारियों ने बताया कि दोनों आतंकियों के शव और उनके हथियार बरामद कर लिए गए हैं। फिलहाल, उनकी पहचान का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है।

मारे गए आतंकियों के अन्य साथियों के भी वहीं कहीं आस पास छिपे होने की आशंका के चलते तलाशी अभियान कोजारी रखा गया है।