बड़ी खबर : पीएम मोदी ने की सचिवों के साथ समीक्षा बैठक।

बड़ी खबर : पीएम मोदी ने की सचिवों के साथ समीक्षा बैठक।

11
0
SHARE

पीएम मोदी ने 100 दिनों के एजेंडा पर की कई मंत्रालयों के सचिवों के साथ समीक्षा बैठक

प्रधानमंत्री शनिवार को शीर्ष अर्थशास्त्रियों और विशेषज्ञों से मुलाकात करेंगे। इसका मकसद आर्थिक नीतियों की दिशा और विकास तथा रोजगार सृजन को बढ़ावा देने के उपायों पर चर्चा करना है।

चालू वित्त वर्ष के आम बजट से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 100 दिनों के एजेंडा को लेकर कई मंत्रालयों के सचिवों के साथ बैठक की। सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास पर हुई इस बैठक में वित्त मंत्रालय के सभी पांच विभागों और प्रमुख मंत्रालयों के सचिवों के अलावा नीति आयोग के शीर्ष अधिकारी मौजूद थे।

माना जा रहा है कि अगले पांच वर्षो में भारत को पांच लाख करोड़ डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के लिए उठाए जाने वाले प्रमुख कदमों के बारे में भी इस बैठक में चर्चा हुई।

सूत्रों के मुताबिक किसानों की आमदनी दोगुनी करने, हर घर तक पाइप के जरिये पानी पहुंचाने, सबके लिए बिजली मुहैया कराने और कृषि क्षेत्र में संरचनात्मक सुधार समेत कई अन्य मुद्दे चर्चा का विषय रहे।

सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) विकास दर को गति देने, ईज ऑफ डूइंग बिजनेस के रास्तों की चुनौतियां दूर करने और अर्थव्यवस्था को गति देने के दूसरे प्रमुख उपायों पर बैठक में विस्तार से चर्चा हुई। गौरतलब है कि चालू वित्त वर्ष के लिए आम बजट पांच जुलाई को पेश होना है।

इस बीच, प्रधानमंत्री शनिवार को शीर्ष अर्थशास्त्रियों और विशेषज्ञों से मुलाकात करेंगे। इसका मकसद आर्थिक नीतियों की दिशा और विकास तथा रोजगार सृजन को बढ़ावा देने के उपायों पर चर्चा करना है। नीति आयोग द्वारा आयोजित इस बैठक में कई मंत्री, आयोग के अधिकारी, शीर्ष अर्थशास्त्री, विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञ और उद्योगपति शामिल होंगे।