बाइडेन की जीत पर क्या है चीन में माहौल? सोशल मीडिया पर...

बाइडेन की जीत पर क्या है चीन में माहौल? सोशल मीडिया पर जानिए क्या लिख रहे लोग

23
0
SHARE
बाइडेन की जीत पर क्या है चीन में माहौल ? सोशल मीडिया पर जानिए क्या लिख रहे लोग

 

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के अनुसार, रविवार दोपहर तक, ट्विटर जैसी चीन की माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट वीबो पर जो बाइडेन से जुड़े पोस्ट्स को 730 मिलियन व्यूज मिल चुके थे। यूजर्स लगातार बाइडेन को लेकर तरह-तरह की पोस्ट्स लिख रहे थे। एक वीबो यूजर ने लिखा, ”हर कोई अमेरिकी चुनाव के बारे में काफी कुछ लिख रहा है, लेकिन मुझे यह तक नहीं पता कि शंघाई का मेयर कौन है।”

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वीबो पर कई कमेंट्स डोनाल्ड ट्रंप के व्हाइट हाउस छोड़ने से इनकार करने की संभावनाओं पर थे। एक अन्य यूजर ने लिखा, ”जब बाइडेन अगले साल जनवरी में व्हाइट हाउस में प्रवेश करेंगे तो उन्हें कई अभूतपूर्व चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा और वह यह होगा कि डोनाल्ड ट्रंप को व्हाइट हाउस के बाहर कैसे ले जाएं।”

सोशल मीडिया पर एक पोस्ट जोकि ”अमेरिकी मतदाताओं की भावनाओं विभाजित की गई हैं” थी।  इस पोस्ट को रविवार दोपहर तक 81 मिलियन व्यूज मिल चुके थे। चीन के कॉमर्स मिनिस्ट्री के रिसर्चर मेई जिन्यू ने वी-चैट पर लिखा, ”यह बाइडेन की जीत है, चीन की नहीं। दीर्घकालिक दृष्टिकोण से, यह संभव है कि यह अमेरिका के लिए भी जीत नहीं होगी … शांत हो जाओ, देखो और सोचो।”

आपको बता दें कि 78 वर्षीय डेमोक्रेट के उम्मीदवार जो बाइडेन ने हाल में हुए अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के करीबी मुकाबले में डोनाल्ड ट्रंप को पराजित कर दिया। बाइडेन अमेरिका के इतिहास में राष्ट्रपति चुने जाने वाले सबसे उम्रदराज व्यक्ति हैं।

जो बाइडेन ने जीत के साथ ही एक अनोखा रिकॉर्ड भी हासिल किया है। उन्हें इस बार लगभगत साढ़े सात करोड़ वोट्स मिले हैं, जोकि किसी भी राष्ट्रपति को मिलने वाले सबसे अधिक वोट हैं। हालांकि, इस बार पहले की तुलना में कहीं अधिक वोटिंग हुई है।