बॉलीवुड मशहूर अभिनेता आयुष्मान खुराना को फोर्ब्स से मिला बड़ा तोहफा।

बॉलीवुड मशहूर अभिनेता आयुष्मान खुराना को फोर्ब्स से मिला बड़ा तोहफा।

11
0
SHARE

2018 में सलमान ख़ान और आमिर ख़ान जैसे मेगा स्टार्स फ्लॉप रहे, जबकि आयुष्मान ने 100 फ़ीसदी से अधिक परिणाम दिया है। आयुष्मान खुराना के लिए 2018 बेहद लाभदायी रहा है। इस साल आयुष्मान की दो फ़िल्में आयीं और दोनों सुपर हिट रहीं। अब प्रतिष्ठित फोर्ब्स मैगज़ीन ने भी आयुष्मान का लोहा माना है और उन्हें बॉलीवुड का डिपेंडेबल यानि भरोसेमंद एक्टर का ख़िताब दिया है।

फोर्ब्स इंडिया हर साल 100 प्रतिष्ठित और दिग्गज सेलेब्रिटीज़ की सूची जारी करता है। आयुष्मान फोर्ब्स इंडिया सेलेब्रिटीज़ 100 लिस्ट में तो कोई जगह नहीं बना सके हैं, मगर भरोसेमंद का ख़िताब सिर्फ़ उनको ही मिला है। आयुष्मान ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया के ज़रिए शेयर की है।

#ForbesIndiaCeleb100 pic.twitter.com/pe4vP1Cdpx

— Ayushmann Khurrana (@ayushmannk) December 5, 2018

आयुष्मान खुराना इस साल बॉलीवुड के सबसे सफल एक्टर्स में शामिल हैं। उनकी दो फ़िल्में- बधाई हो और अंधाधुन आयीं और दोनों ही सुपर हिट रहीं। बधाई हो ने सिनेमा उद्योग में एक नई दास्तां लिखी है। महज़ 20 करोड़ की लागत से बनी बधाई हो 18 अक्टूबर को रिलीज़ हुई थी और अभी सातवें हफ़्ते में चल रही है। फ़िल्म ने 135.65 करोड़ से अधिक का शानदार बिज़नेस कर लिया है।

ख़ास बात यह है कि आमिर ख़ान और अमिताभ बच्चन की ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान जैसी मेगा बजट फ़िल्म की रिलीज़ के सामने बधाई हो टिकी रही। ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान दिवाली के मौक़े पर रिलीज़ हुई थी और फ़िल्म ने क़रीब 151 करोड़ का कलेक्शन ही किया, जबकि इसका बजट 200 करोड़ से अधिक था।

इससे पहले आयुष्मान की अंधाधुन रिलीज़ हुई, जिसे श्रीराम राघवन ने डायरेक्ट किया था। 5 अक्टूबर को रिलीज़ हुई इस फ़िल्म ने बॉक्स ऑफ़िस पर शुरुआत धीमी की, लेकिन वक़्त के साथ स्पीड पकड़ ली और 72.50 करोड़ का कलेक्शन करके ही रुकी। इस फ़िल्म में आयुष्मान के साथ राधिका आप्टे और तब्बू मुख्य भूमिकाओं में नज़र आये।

ख़ास बात यह है कि बधाई हो और अंधाधुन, दोनों ही फ़िल्मों की क्रिटिक्स ने भी ख़ूब तारीफ़ की थी। साथ ही दर्शकों ने भी सराहा। ख़ास बात यह है कि 2018 में सलमान ख़ान और आमिर ख़ान जैसे मेगा स्टार्स फ्लॉप रहे, जबकि आयुष्मान ने 100 फ़ीसदी से अधिक परिणाम दिया है। आयुष्मान ने 2012 में विक्की डोनर से बतौर लीड एक्टर फ़िल्मों में पारी शुरू की। इसके बाद वो ऐसी फ़िल्में करते रहे, जो लीक से हटकर हों।

हालांकि नौटंकी साला, बेवकूफ़ियां और हवाईज़ादा बैक टू बैक फ्लॉप रही थीं, मगर 2015 की दम लगाके हईशा की कामयाबी ने आयुष्मान खुराना के करियर को संभाल लिया था। 2017 में उनकी 3 फ़िल्में आयीं थीं, जिनमें से मेरी प्यारी बिंदु नहीं चली, जबकि बरेली की बर्फ़ी और शुभ मंगल सावधान सफल रहीं। आयुष्मान ने हाल ही में अपनी आने वाली फ़िल्म ड्रीम गर्ल का पोस्टर रिलीज़ किया है।

As whacky as it can get! Here’s the first glimpse of my look in and as #DreamGirl. Thoughts?#DreamGirlFirstLook #DreamGirlFilmingBegins @ektaravikapoor @NushratBharucha @RuchikaaKapoor @writerraj @balajimotionpic pic.twitter.com/qyJib4U9Ao

— Ayushmann Khurrana (@ayushmannk) December 3, 2018
एकता कपूर निर्मित इस फ़िल्म का निर्देशन राज शांडिल्य कर रहे हैं।