ब्रेकिंग न्यूज़ : नेपोटिज्म पर सैफ का खुलासा।

ब्रेकिंग न्यूज़ : नेपोटिज्म पर सैफ का खुलासा।

21
0
SHARE

नेपोटिज्म पर सैफ का खुलासा, मेकर्स को फोन करके मुझसे भी छीने गए प्रोजेक्ट

 

एक्टर सैफ अली खान बॉलीवुड में लंबे समय से सक्रिय हैं और उनके परिवार के इस इंडस्ट्री के साथ बेहतरीन कॉन्टैक्ट्स देखने को मिलते हैं। इस सब के बावजूद सैफ अली खान के मुताबिक वो खुद नेपोटिज्म का शिकार हुए हैं।

सैफ अली खान

बॉलीवुड में इस समय नेपोटिज्म पर बहस तेज हो गई हैं। अभी तक तो सिर्फ कंगना रनौत जैसे कुछ चुनिंदा सितारों की आवाज सुनाई दे रही थी, अब बॉलीवुड के दिग्गज कलाकारों ने भी आगे आकर नेपोटिज्म पर अपने विचार रखने शुरू कर दिए हैं। बॉलीवुड के नवाब सैफ अली खान ने नेपोटिज्म पर चौकाने वाला बयान दिया है।

नेपोटिज्म का शिकार हुआ-सैफ

एक्टर सैफ अली खान बॉलीवुड में लंबे समय से सक्रिय हैं और उनके परिवार के इस इंडस्ट्री के साथ बेहतरीन कॉन्टैक्ट्स देखने को मिलते हैं। इस सब के बावजूद सैफ अली खान के मुताबिक वो खुद नेपोटिज्म का शिकार हुए हैं। उनके करियर पर भी नेपोटिज्म का असर देखने को मिला है। सैफ ने एक वेबिनार में ये चौकाने वाली बातें बताई हैं। सैफ कहते हैं- नेपोटिज्म का शिकार तो मैं भी हुआ हूं। लेकिन किसी को भी इसमें दिलचस्पी नहीं है। बिजनेस ऐसे ही चलता है। मैं अब नाम तो नहीं लूंगा लेकिन कई बार ऐसा होता था कि किसी के पिता का फोन आता था कि इसे फिल्म में मत लेना। ये सब होता रहता है और मेरे साथ भी हुआ है।

वैसे सैफ खुद इस नेपोटिज्म कल्चर से ज्यादा खुश नहीं हैं। वो इसे ठीक हीं मानते हैं। वो कहते हैं- किसी विशेष वर्ग को ज्यादा मौके देना और ज्यादा टैलेंटेंड लोगों को छोड़ देना,ये सब ठीक नहीं है। नेपोटिज्म में सबसे बुरा ये होता है कि कई बार काबिल और बेहतरीन कलाकारों को छोड़ उन्हें ले लिया जाता है जो ज्यादा टैलेंटेंड नहीं होते। अब मेरे पास इसका कोई जवाब तो नहीं है। लेकिन ऐसा होता तो है।

पंकज-नवाज ने बनाई अलग जगह-सैफ

सैफ ने सुशांत सिंह राजपूत के निधन पर भी अपने विचार रखे हैं। सैफ के मुताबिक सुशांत खुद मानते थे कि इंडस्ट्री में नेपोटिज्म होता है। सैफ कहते हैं- इंडस्ट्री में ये संघर्ष तो चलता रहता है। बस इंसान को हमेशा समान अवसर मिलने चाहिए। वहीं सैफ इस बात पर खुशी जाहिर की है कि कई आउटसाइडर्स ने अपने दम पर बॉलीवुड में एक अलग जगह बनाई है। वो पंकज त्रिपाठी और नवाज की सफलता को देख काफी खुश होते हैं।

वर्क फ्रंट की बात करें तो सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म दिल बेचारा में सैफ भी कैमियो रोल में दिखेंगे। फिल्म में सुशांत के अपोजिट संजना संघी को कास्ट किया गया है। फिल्म को डिजन्नी हॉटस्टार पर 24 जुलाई को रिलीज किया जा रहा है।