बड़ी खबर : क्रिकेट विश्वकप में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खेलने पर...

बड़ी खबर : क्रिकेट विश्वकप में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खेलने पर लग सकता है प्रतिबंद्ध, बीसीसीआई ने जारी किया फरमान।

13
0
SHARE

सूत्रों की मानें तो बीसीसीआइ ने साफ कर दिया है कि विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ हमें खेलना है या नहीं इस पर सरकार का फैसला ही अंतिम फैसला होगा।

पुलवामा में हुए आतंकी हमले को विरोध में अब कई क्रिकेटर्स ये कहने लगे हैं कि भारत को विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच नहीं खेलना चाहिए।

इस मैच को लेकर हो रहे विरोध को देखते हुए कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं कि क्या इंग्लैंड में पाकिस्तान के खिलाफ 16 जून को होने वाला मुकाबला खेला जाएगा या नहीं।

जाहिर है इस तरह के विरोध के बाद इस मैच पर खतरे के बादल तो जरूर मंडरा रहे हैं। भारतीय क्रिकेट बोर्ड भी खुद इस मामले पर कुछ साफ कर पाने की स्थिति में नहीं दिख रही है और इस वक्त वो इंतजार कर रही हैं।

अब सूत्रों की मानें तो बोर्ड का कहना है कि इस मामले पर आखिरी फैसला सरकार को ही करना है और अगर हमें सरकार की तरफ से कहा जाएगा कि ये मैच नहीं खेलना है तो ऐसा ही होगा।

हालांकि इससे पहले आइसीसी ने कह दिया था कि मैच शेड्यूल में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है और बीसीसीआइ की तरफ से फिलहाल मैच नहीं खेलने को लेकर कोई बात नहीं कही गई है।

एएनआई के एक ट्वीट के अनुसार बोर्ड के सूत्रों ने कहा है कि इस पर स्थिति कुछ वक्त के बाद ही साफ होगी जब विश्व कप नजदीक आ जाएगा। इस मामले पर आइसीसी का कोई लेना-देना नहीं है।

अगर सरकार को लगता है कि हमें नहीं खेलना चाहिए तो जाहिर सी बात है कि हम पाकिस्तान के खिलाफ मैच नहीं खेलेंगे। हालांकि अभी विश्व कप शुरू होने में काफी वक्त है और इस मामले पर क्या होता है ये देखने वाली बात होगी।

BCCI Sources on if India will play against Pakistan in World Cup: But the result of that would be that Pakistan will get the points of the match & if it is final (b/w India & Pakistan), they will win the World Cup without even playing. We haven’t yet approached ICC in this regard

ANI

@ANI
BCCI Sources on if India will play against Pakistan in World Cup: Situation will get clearer after some time, a little closer to the World Cup. ICC has nothing to do with it. If the government at that point in time feels we shouldn’t play, it’s obvious that we won’t play.