बड़ी खबर : ट्रेन में आतंकवादी होने की सूचना , फिरोजपुर कैंट...

बड़ी खबर : ट्रेन में आतंकवादी होने की सूचना , फिरोजपुर कैंट रेलवे स्टेशन पर मची अफरा तफरी।

26
0
SHARE

Jammu Tavi – Ahmedabad Express ट्रेन में आतंकवादी होने की सूचना के बाद फिरोजपुर कैंट रेलवे स्टेशन पर ट्रेन को रोक दिया गया। इसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया।

Jammu Tavi – Ahmedabad Express ट्रेन फिरोजपुर कैंट स्टेशन पर खड़ी थी। इसी दौरान अचानक पंजाब पुलिस, जीआरपी व अन्य सुरक्षा एजेंसियों के जवान डिब्बों को खंगालने लगे। ट्रेन के जाने का समय हो रहा था, लेकिन रेलवे ने ट्रेन को रोक दिया। बताया जा रहा है कि खुफिया एजेंसियों से इनपुट मिला था कि ट्रेन में कोई संदिग्ध व्यक्ति व वस्तु है। हालांकि जांच में कुछ भी नहीं मिला। आशंका यह भी जताई जा रही है कि संदिग्ध व्यक्ति पहले ही किसी स्टेशन पर उतर गया है।

बताया जा रहा है कि जम्मू तवी से अहमदाबाद जा रही रेलगाड़ी चार बजे फिरोजपुर कैंट रेलवे स्टेशन पर पहुंची। इसी दौरान बड़ी संख्या में पंजाब पुलिस के जवान, जीआरपी के साथ मिलकर ट्रेन के एसी कोच व स्लीपर कोच एस टू में पहुंच गए और गहन जांच शुरू की। सूत्र बता रहे हैंं कि सुरक्षा बलों को इनपुट मिला था कि इन दो कोचों में संदिग्ध व्यक्ति या वस्तु हो सकती है, लेकिन बीस मिनट तक कुछ न मिलने पर गाड़ी को आगे जाने के लिए सिग्नल दे दिया गया।

हालांकि इसके बाद एक बार फिर सुरक्षा अधिकारियों के निर्देश पर गाड़ी को दोबारा रोककर उक्त कोचों की एक बार फिर चारों से कवर कर जांच की गई, परंतु दोबारा भी पुलिस के हाथ कुछ नहीं लगा। बताया जा रहा है कि सुरक्षा बलों को जिस संदिग्ध वस्तु या व्यक्ति की सूचना मिली थी वह पहले ही कहीं पिछले स्टेशनों पर उतर गया। जांच में चार थानों के पुलिस, बीएसएफ जवान, दो डीएसपी, एक एसपी के साथ ही जीआरपी के डीएसपी व फिरोजपुर कैंट थाना जीआरपी के बड़ी संख्या में जवान व अधिकारी शामिल रहे।

वहीं, जीआरपी थाना फिरोजपुर कैंट के प्रभारी जसबीर सिंह ने बताया कि यह रूटीन जांच थी, चुनाव होने के कारण रेलगाड़ी को रोककर चेक किया गया है। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान ट्रेन के अंदर से न तो कोई व्यक्ति व और न ही कोई संदिग्ध वस्तु मिली है।

जम्मू तवी आवागमन कर रही ट्रेनों पर बरती जा रही है चौकसी

पिछले दिनों फिरोजपुर मंडल रेलवे को मिले धमकी भरे पत्र और देश में चल रहे लोकसभा चुनाव को देखते हुए जम्मू-कश्मीर आवागमन करने वाली रेलगाड़ियों में विशेष चौकसी सुरक्षा बलों द्वारा बरती जा रही है। सुरक्षा बल के जवान रेलगाड़ियों में वर्दी के अलावा सिविल ड्रेस में भी तैनात किए गए हैंं, ताकि किसी भी संदिग्ध व्यक्ति व वस्तु को समय रहते पकड़ा जा सके।