बड़ी खबर : विश्वकप 2019 को लेकर भारतीय क्रिकेटर्स द्वारा जताई जा...

बड़ी खबर : विश्वकप 2019 को लेकर भारतीय क्रिकेटर्स द्वारा जताई जा रही है बड़ी आशंका ।

14
0
SHARE

वनडे विश्व कप में इस बार टीम इंडिया को आइपीएल की वजह से बड़ा नुकसान हो सकता है।

ICC world cup 2019 इंग्लैंड में शुरू होने वाले वनडे विश्व कप के लिए अब एक महीने से भी कम समय बचा है। टीम इंडिया के ज्यादातर खिलाड़ी इस वक्त आइपीएल में खेल रहे हैं जो अपने आखिरी पड़ाव पर है।

इसके बाद भारतीय टीम विश्व कप खेलने इंग्लैंड रवाना हो जाएगी। वनडे विश्व कप में इस बार टीम इंडिया को आइपीएल की वजह से बड़ा नुकसान हो सकता है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक टीम इंडिया के खिलाड़ी इस लीग में विदेशी कोचों की ज्यादा भागेदारी से नाराज हैं। खिलाड़ियों के मुताबिक इससे विश्व कप में टीम इंडिया को नुकसान हो सकता है।

खबरों की मानें तो भारतीय टीम के खिलाड़ियों का ऐसा मानना है कि आइपीएल में विदेशी कोच जो रोल निभा रहे हैं वो यहां तक तो ठीक है, लेकिन विश्व कप के लिए ये जरा अलग है। खिलाड़ियों का कहना है कि मान लीजिए जो कोच शिखर धवन के खेल को जानते हैं, उनके लिए क्या सही है और क्या गलत है इसका अगर उन्हें अंदाजा है तो ये भारतीय खिलाड़ी के लिए गलत है। पृथ्वी शॉ, रिषभ पंत, श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ियों की जानकारी विदेशी कोच के मिल रही है। ये सभी खिलाड़ी दिल्ली के हैं और इस टीम के कोच रिकी पोंटिंग हैं जो ऑस्ट्रेलिया के सहायक कोच भी हैं।

क्रिकेटर्स को लगता है कि पोंटिंग का विश्व कप से पहले धवन के साथ समय बिताना सही नहीं है खासकर तब जब उस टीम में भारत के चार टेस्ट क्रिकेटर्स खेल रहे हों। आइपीएल के खुला बाजार जरूर है, लेकिन हमें एक नीति बनानी ही होगी।

पंजाब के सहायक स्टाफ में प्रसन्ना आगोराम हैं जो दक्षिण अफ्रीकी टीम के साथ जुड़े हैं। अब प्रसन्ना आइपीएल के बाद फिर से दक्षिण अफ्रीका के साथ जुड़ जाएंगे जो टीम इंडिया के लिए सही नहीं होगा।