भारत ने फिर पाकिस्तान का भांडा फोड़ा, दिए कई पक्के सबूत।

भारत ने फिर पाकिस्तान का भांडा फोड़ा, दिए कई पक्के सबूत।

18
0
SHARE

आर्मी से मेजर जनरल सुरेंद्र सिंह बहल एयरफोर्स से एजीएम आरजीके कपूर नेवी से रियर एडमिरल दलबीर सिंह गुजराल ने संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि पाकिस्तान ने भारतीय विमानों को मार गिराने का झूठा दावा किया।

पाकिस्तान द्वारा लगातार बोले जा रहे झूठ को आज भारतीय सेना बेनकाब कर दिया।तीनों भारतीय सेनाओं (एयरफोर्स, नेवी और आर्मी) की संयुक्त प्रेस ब्रीफिंग कर पाकिस्तान के साजिशों का सबूत भी दिखाया।

आर्मी से मेजर जनरल सुरेंद्र सिंह बहल, एयरफोर्स से एजीएम आरजीके कपूर, नेवी से रियर एडमिरल दलबीर सिंह गुजराल ने संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि पाकिस्तान ने भारतीय विमानों को मार गिराने का झूठा दावा किया।

भारत की तीनों सेनाओं ने पाकिस्तान के झूठ को दुनिया के सामने रखा। इसके साथ ही तीनों सेनाओं ने स्पष्ट संकेत दिया कि हमारी लड़ाई आतंकवाद के खिलाफ है और अगर पाकिस्तान आतंकियों को संरक्षण देना आगे भी जारी रखता है तो ऐसे ऐक्शन जारी रहेगा।

पहले पाकिस्तान ने कहा कि उसने 2 भारतीय पायलट पकड़े हैं, लेकिन बाद में वह अपने बयान से पलट गया और फिर कहने लगा कि उसने एक पायलट को पकड़ा है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में सेना ने कहा कि पाकिस्तान लगातार सीमा पर सीजफायर तोड़ रहा है, जिसका भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है।

इंडियन एयरफोर्स के एजीएम आरजीके कपूर ने कहा कि पाकिस्तान ने भारतीय विमानों को मार गिराने का झूठा दावा किया है। पाकिस्तान ने जो टुकड़े दिखाए हैं वह मिग 21 के नहीं हैं, वह पाक के एफ 16 के हैं।

भारत द्वारा पाकिस्तान के F-16 को मार गिराने की बात है, तो हमारे पास इसके सबूत भी हैं। भारत में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तानी एफ -16 विमानों से छोड़ा गया AARAM मिसाइल का टुकड़ा पाया गया। पाकिस्तान ने कहा कि हमारा एफ16 नहीं था जबकि हमारे पास सबूत है, उनकी मिसाइल हमारी राजौरी एरिया में मिली।

नेवी से रियर एडमिरल डीएस गुजराल ने कहा कि नेवी हर तरह से तैयार है और पाकिस्तान समंदर में कोई हरकत करता है तो उसे करारा जवाब दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम आर्मी और एयर फोर्स के साथ एकजुट हैं और देश को पूरी सुरक्षा करेंगे।

सेना ने साफ कहा है कि हमारी लड़ाई आतंकवाद के खिलाफ है और पाकिस्तान अगर उन्हें (आतंकियों) संरक्षण देता है तो हम कार्रवाई करते रहेंगे। एक सवाल के जवाब में आर्मी ने कहा कि पाकिस्तान ने हमारे सैन्य ठिकाने पर टारगेट कर बात बढ़ाई है।

बालाकोट ऐक्शन पर एक सवाल के जवाब में सेना ने कहा कि हमारे पास पक्के सबूत हैं कि जैश के आतंकी अड्डों पर बम गिरे हैं। हमने जितनी तबाही चाही थी, उतना कर दिया गया है।

सेना ने कहा कि आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई के बाद पाकिस्तान ने 26 फरवरी को कई इलाकों में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। इसके बाद सेना ने जवाब भी दिया है। 2 दिनों में पाकिस्तान ने 35 बार सीजफायर उल्लंघन किया है।

सेना की तरफ से मेजर जनरल सुरेंद्र सिंह महल ने कहा कि 27 फरवरी को पाक एयर फोर्स ने मिलिट्री के ब्रिगेड मुख्यालय, बटैलियन मुख्यालय और अन्य ठिकानों को निशाना बनाने की कोशिश की थी।

हालांकि हमारी फौज तैयार थी और उन्हें नाकाम कर दिया गया। हम देश को बता देने चाहते हैं कि पाकिस्तान की किसी भी हरकत का जवाब देने के लिए सेना तैयार है।