मुंबई रैली में गरजे पीएम मोदी पाकिस्तान के खिलाफ दिया कड़ा संदेश।

मुंबई रैली में गरजे पीएम मोदी पाकिस्तान के खिलाफ दिया कड़ा संदेश।

18
0
SHARE

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज महाराष्ट्र दौरे पर हैं। जहां यवतमाल में उन्होंने कई परियोजनाओं का उद्घाटन किया। पुलवामा हमले पर उन्होंने कहा कि शहीदों का बलियान व्यर्थ नहीं जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर दोहराया कि पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। पीएम मोदी ने पाकिस्तान को सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि आतंकी संगठनों और आतंक के सरपरस्तों ने जो गुनाह किया है, वो चाहे जितना छिपने की कोशिश करें, उन्हें सजा जरूर दी जाएगी।

महाराष्ट्र के यवतमाल जिले में जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने यह बात कही। अपने महाराष्ट्र यात्रा के दौरान पीएम मोदी ने यवतमाल जिले में कई विकास परियोजनाओं का उद्धाटन किया। इसके बाद जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने एक बार फिर आतंकी हमले को लेकर पाकिस्तान को घेरा।

– यवतमाल में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने पुलवामा आतंकी हमले को लेकर पाकिस्तान को घेरा। उन्होंने कहा, ‘हम सभी किस गहरी वेदना से गुजर रहे हैं। पुलवामा में जो हुआ, उसको लेकर आपके आक्रोश को मैं समझ रहा हूं। जिन परिवारों ने अपने लाल को खोया है, उनकी पीड़ा मैं अनुभव कर सकता हूं।

शहीद सैनिकों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। आतंकी संगठनों और आतंक के सरपरस्तों ने जो गुनाह किया है, वो चाहे जितना छिपने की कोशिश करें, उन्हें सजा जरूर दी जाएगी।’ पीएम ने कहा कि सैनिकों में और विशेषकर CRPF में जो गुस्सा है, वो भी देश समझ रहा है। इसलिए सुरक्षाबलों को खूली छूट दी गई है।

– पीएम किसान सम्मान निधि के नाम से सरकार ने किसानों की सीधी आर्थिक मदद करने की योजना बनाई है। इस के तहत ऐसे किसान जिनके पास 5 एकड़ से कम जमीन है, उन किसानों के बैंक खाते में हर वर्ष 6 हज़ार रुपए जमा किए जाएंगे। महाराष्ट्र के लगभग 1.2 करोड़ किसान परिवारों को सीधा लाभ होगा।

– पीएम ने प्रधानमंत्री आवास योजना का जिक्र करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने 2022 तक हर बेघर को पक्का घर देने का लक्ष्य रखा है और हमारी सरकार तेजी से अपने लक्ष्य की तरफ बढ़ रही है। जिन परिवारों को अभी तक घर नहीं मिला है, उन्हें मेरा वचन है कि 2022 तक हर परिवार का अपना घर होगा।

– पीएम ने कहा यवतमाल के विकास से जुड़ी सैकड़ों करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया गया है। इनमें गरीबों के घर से जुड़े, सड़कों से जुड़े, रेलवे से जुड़े, रोजगार और स्वरोजगार से जुड़े, शिक्षा से जुड़े अनेक प्रोजेक्ट्स शामिल हैं।

वहीं, धुले में पीएम मोदी कृषि सिंचाई योजना (पीएमकेएसवाइ) के तहत लोअर पंजारा मध्यम परियोजना का उद्घाटन करेंगे। साथ ही, पीएम मोदी वीडियो लिंक के जरिए अजनी (नागपुर)-पुणे ट्रेन को भी हरी झंडी दिखाएंगे।

बता दें कि पीएम मोदी ने गुरुवार को बुंदेलखंड और यूपी के विकास से जुड़े लगभग 20 हजार करोड़ रुपये के विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकर्पण किया था। इस दौरान पीएम ने पुलवामा आतंकी हमले को लेकर पड़ोसी मुल्क को कड़ी चेतावनी दी थी।

उन्होंने कहा कि हमने सुरक्षा बलों को खुली छूट दे दी है। पीएम ने कहा पाकिस्तान भीख का कटोरा लेकर इधर-उधर फिर रहा है और पुलवामा आतंकी हमला उसकी इसी हताशा का परिणाम है।