आम जनता के लिए बजी खतरे की घण्टी, नहीं मिली कोई भी...

आम जनता के लिए बजी खतरे की घण्टी, नहीं मिली कोई भी राहत।

45
0
SHARE

पेट्रोल – डीजल के दाम में आज एक बार फिर से बढ़ोतरी दर्ज की गई है। पेट्रोल के दाम में 10 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है, जबकि डीजल के दाम में 9 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है।

नई कीमतें लागू होने के बाद पेट्रोल 82.16 रूपए प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गया है, जबकि डीजल 73.87 रूपए लीटर हो गया है।

पेट्रोल और डीजल की लगातार बढ़ती हुई कीमतों की वजह से आम जनता को राहत मिलती नहीं दिख रही है और लोग सरकार से अपील कर रहे है कि वह इसकी कीमतों पर नियंत्रण करें।

दिल्ली के अलावा अगर मुंबई में पेट्रोल की कीमतों पर नजर डालें तो यहां पेट्रोल 90 रूपए लीटर तक पहुँच गया है। यहां पेट्रोल की कीमत 89.54 रूपए प्रति लीटर है, जबकि डीजल 78.42 पैसे प्रति लीटर है। यहाँ भी पेट्रोल के दाम में 10 पैसे और डीजल के दाम में 9 पैसे की बढ़ोतरी देखने को मिली है।

देशभर में पेट्रोल और डीजल की कीमतों को लेकर सियासी संग्राम मचा हुआ है, लेकिन सरकार ने यह कहकर पल्ला झाड़ लिया है। कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर सरकार का नियंत्रण नहीं है।

पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के बीच सोमवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने पेट्रोल और डीजल पर लगने वाले कर को कम करने का ऐलान किया है।

इनके इस ऐलान के बाद कर्नाटक में सोमवार को पेट्रोल की कीमत 82.59 रूपए प्रति लीटर हो गई थी जबकि डीजल की कीमत 73.91 रूपए प्रति लीटर हो गई थी। कर्नाटक सरकार के इस फैसले के बाद राज्य की जनता को बढ़ी राहत मिलती दिखाई दे रही है।

बाबा रामदेव ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर मोदी सरकार से नाराजगी जताते हुए खुला ऑफर दिया कि अगर इन्हें मौका मिले तो वह देश में पेट्रोल-डीजल 35 से 40 रूपए लीटर की दर से बेच सकते है।

बाबा रामदेव ने कहा अगर सरकार पेट्रोल पंप लगवाने की इजाजत दे दे और थोड़ा टेक्स में छूट दे तो मैं 35-40 रूपए प्रति लीटर तेल उपलब्ध करवा दूँगा। मेरा सुझाव है कि पीएम मोदी पेट्रोलियम को जीएसटी में ले आएं, कुछ समय के लिए पांच फीसदी से 12 फीसदी वाले स्लैब में रखे, तब जाकर राहत मिलेगी।