उपलब्धि : भारत को रक्षा क्षेत्र में मिली बड़ी कामयाबी।

उपलब्धि : भारत को रक्षा क्षेत्र में मिली बड़ी कामयाबी।

104
0
SHARE

इस वक्त की बड़ी खबर हमारे देश के रक्षा क्षेत्र से मिल रही है। आज धनतेरस के शुभ दिन भारत ने रक्षा के क्षेत्र में एक नया इतिहास रच दिया है।

भारत के पहले परमाणु बैलेस्टिक मिसाइल पनडुब्बी INS अरिहंत ने पहला डिटरेंट पैट्रोल (निवारक गश्त) पूरा कर एक नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया है।

इस शुभ मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी है और इसे बड़ी उपलब्धि करार दिया है। बता दें कि भारतीय नौसेना पोत (आई एन एस) अरिहंत परमाणु शक्ति चालित भारत की प्रथम पनडुब्बी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया और कहा कि धनतेरस और भी ज्यादा स्पेशल हो गया। उन्होंने लिखा कि भारत का गौरव, परमाणु बैलेस्टिक मिसाइल पनडु्ब्बी अरिहंत ने अपना पहले डिटरेंट पैट्रोल सफलता पूर्वक पूरा किया।

मैं (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) इस उपलब्धि के लिए इसमें शामिल सभी लोगों, विशेष रूप से आईएनएस अरिहंत के दल को बधाई देता हूं, जिसे हमेशा हमारे इतिहास में याद किया जाएगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज के इस तरह के युग में, एक विश्वसनीय परमाणु निवारक समय की मांग है। आईएनएस अरिहंत की सफलता उन्हें माकूल जवाब देगी जो परमाणु हथियारों के बूते ब्लैकमेल की फिराक में रहते हैं।