ओवैसी ने भाजपा नेता अमित शाह पर कर डाली विवादित टिप्पणी।

ओवैसी ने भाजपा नेता अमित शाह पर कर डाली विवादित टिप्पणी।

70
0
SHARE

शहरों के नाम बदलने को लेकर जाने-माने इतिहासकार इरफान हबीब के बाद अब एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पर निशाना साधा है। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह अपना नाम कब बदल रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक, तेलंगाना में एक जनसभा को संबोधित करते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि यूपी में शहरों के नाम बदले जा रहे हैं। ओवैसी ने कहा कि इलाहाबाद का नाम बदल दिया गया, फैजाबाद का नाम बदल दिया गया और आगरा का नाम बदला जा रहा है। इस दौरान ओवैसी ने बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि अमित शाह अपना नाम कब बदल रहे हैं, शाह तो फारसी शब्द है।

ओवैसी ने कहा कि बीजेपी भारत को मुस्लिम मुक्त बनाना चाहती है। उनका आरोप है कि आज देश में अल्पसंख्यकों को डराने की कोशिश की जा रही है। बता दें कि ओवैसी अमित शाह के उस बयान पर पलटवार कर रहे थे, जिसमें उन्होंने कांग्रेस मुक्त भारत और एमआईएम मुक्त तेलंगाना की बात कही थी।

बता दें कि इससे पहले रविवार को इतिहासकर इरफान हबीब ने बीजेपी सरकार द्वारा विभिन्न राज्यों, जिलों और शहरों के नाम बदलने की कवायद पर टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा कि बीजेपी पार्टी को पहले राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का नाम बदलना चाहिए।

इरफान हबीब ने तर्क देते हुए कहा कि बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष का उपनाम शाह फारसी मूल का है, ये गुजराती शब्द नहीं है। उन्होंने यह भी कहा था कि गुजरात शब्द का उद्भव फारसी भाषा से हुआ है। पहले इसे ‘गुर्जरात्र’ कहा जाता था। उन्हें इसे भी बदलना चाहिए।