कर्मचारी चयन आयोग की ओर से खुशखबरी, 10+2 पास स्टूडेंट्स के लिए...

कर्मचारी चयन आयोग की ओर से खुशखबरी, 10+2 पास स्टूडेंट्स के लिए अच्छा मौका।

58
0
SHARE

स्टाफ सेलेक्शन कमीशन कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल भर्ती 2019 का नोटिफिकेशन आज जारी किया जा सकता है। एसएससी सीएचएसएल की तैयारी करने वाले स्टूडेंट्स एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर नजर बनाए रखें।

बताते चले कि पिछले साल किसी कारण से सीएचएसएल की परीक्षा आयोजित नहीं हो सकी थी। ऐसे में इस बार बड़ी संख्या के लिए सीएचएसएल की भर्ती निकाली जा सकती है।

सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले स्टूडेंट्स के लिए अच्छी खबर सामने आई है। जानकारी मिली है कि एसएससी सीएचएसएल परीक्षा 2019 का नोटिफिकेशन जल्द जारी किया जा सकता है।

स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) से जुड़े विश्वस्त सूत्रों के अनुसार कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल (CHSL) परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन आज यानी कि 25 जनवरी को जारी किया जा सकता है।

बताते चले कि एसएससी के एक वरीय अधिकारी ने पूर्व में मीडिया से बात करते हुए 25 जनवरी को नोटिफिकेशन जारी करने की जानकारी दी थी। ऐसे में सीएचएसएल परीक्षा की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर नजर बनाए रखें।
बताते चले कि एसएससी की आधिकारिक नोटिफिकेशन में संयुक्त उच्चतर माध्यमिक स्तर की परीक्षा से संबंधित सभी महत्त्वपूर्ण जानकारियां दी जाएगी।

एक बार आधिकारिक अधिसूचना जारी किए जाने के बाद सीएचएसएल के लिए आवेदन किया जाना भी शुरू हो जाएगा। एसएससी सीएचएसएल की नोटिफिकेशन में रिक्त पद, आवेदन तिथि, आवेदन प्रक्रिया, आवेदन शुल्क, उम्र सीमा, शैक्षणिक योग्यता समेत सभी अहम जानकारियां दी जाएगी।

गौरतलब हो कि एसएससी सीएचएसएल भर्ती परीक्षा पिछले साल 2018 में जारी नहीं किया गया था। इस कारण सीएचएसएल की तैयारी करने वाले स्टूडेंट्स को काफी निराशा हुई थी। संभावना है कि साल 2019 में सीएचएसएल परीक्षा के तहत बड़ी संख्या में भर्तियां निकलेगी।

बताते चले कि सीएचएसएल की चयन प्रक्रिया तीन चरणों में होती है। पहले चरण में कम्प्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) परीक्षा होती है। इसके बाद लॉग टाइप पेपर आयोजित होता है। अंतिम चरण में टाइपिंग टेस्ट और स्किल टेस्ट आयोजित होता है।