कांग्रेस सांसद हुसैन दलवई द्वारा भगवान श्रीराम पर हुई विवादित टिप्पणी।

कांग्रेस सांसद हुसैन दलवई द्वारा भगवान श्रीराम पर हुई विवादित टिप्पणी।

129
0
SHARE

कांग्रेस प्रेसिडेट राहुल गांधी के कांग्रेस सांसद हुसैन दलवई द्वारा भगवान श्रीराम पर विवादित टिप्पणी करना भारी पड़ गया है। जिसको लेकर उन्होने तुरंत इस मामले पर अपनी ओर से माँफी माँग ली है। साथ ही कहा है कि उनके माफी मांगने के साथ ये बात खत्म हो गई है और इसके लिए राहुल गांधी पर सवाल नहीं करना चाहिए।

विवाद बढ़ने के बाद उन्होंने माफी मांग ली। हुसैन दलवई ने कहा, ‘मैंने जो कहा वो गलत था। मैं माफी मांगता हूं। मैं किसी की भावनाओं को आहत करना नहीं चाहता था। इसे जानबूझकर राजनीतिक रंग दिया गया।’ एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, ‘जब मैंने माफी मांग ली है तो फिर राहुल गांधी क्यों माफी मांगे।’

इससे पहले तीन तलाक पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा था कि ‘महिलाओं से सभी समुदायों में गलत तरीके से व्यवहार किया जाता है।। न केवल मुस्लिम, यहां तक कि हिंदू, ईसाई, सिख आदि में भी। हर समाज में पुरुष वर्चस्व है। यहां तक की श्रीराम ने भी संदेह के चलते सीता जी को छोड़ दिया था। तो हमें पूरी तरह से बदलने की जरूरत है’।

वहीं इस पर एएनआई की खबर द्वारा यह बात भी कही जा रही है कि
ANI
✔@ANI

What I said is wrong,have apologised। Didn’t want to hurt sentiments। It’s being intentionally politicised। Why should R Gandhi apologise when I said that?: H Dalwai,Congress on his remark’Women treated unfairly in all communities।Even Ram ji once left Sita ji after doubting her’

वहीं इस पूरे मामले पर अपनी ओर से भारतीय जनता पार्टी के नेताओं द्वारा कड़ी प्रतिक्रिया देखने को मिली है। साथ ही उनके इस बयान की निंदा की। बीजेपी नेताओं ने उन पर कार्रवाई की भी मांग की है। बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा था कि हुसैन दलवाई को पहले ग्रंथों का अच्छी तरह अध्ययन कर लेना चाहिए।

उसके बाद किसी तरह की टिप्पणी करनी चाहिए। स्वामी ने यह भी कहा कि राम और सीता की यह कहानी संस्कार और बलिदान की है। हालांकि अब दलवई ने कहा है कि उनके माफी मांगने के बाद इस बात को यही खत्म कर देना चाहिए और इस पर आगे कोई विवाद नहीं होना चाहिए।