क्रिकेट जगत : टूटा रोहित शर्मा का रिकॉर्ड, किसने तोड़ा जानकर हो...

क्रिकेट जगत : टूटा रोहित शर्मा का रिकॉर्ड, किसने तोड़ा जानकर हो जाएंगे हैरान ।

59
0
SHARE

रोहित के नाम पर वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा व्यक्तिगत स्कोर बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है। अब मुंबई के इस नन्हें बल्लेबाज ने उनके इस रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ पारी खेलने वाले रोहित शर्मा का रिकॉर्ड टूट गया है। रोहित ने वनडे क्रिकेट में तीन दोहरा शतक लगाया है और क्रिकेट के इस प्रारूप में उनका बेस्ट स्कोर 264 रन है जो एक विश्व रिकॉर्ड है।

अब रोहित शर्मा के ये रिकॉर्ड टूट गया है और इसके बाद उनकी आइपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस ने सोशल मीडिया पर उनसे मजाक भी कर डाला।

रोहित शर्मा का ये रिकॉर्ड मुंबई के इंटर स्कूल टूर्नामेंट में रिजवी स्प्रिंगफील्ड की तरफ से खेलते हुए अभिनव सिंह ने तोड़ा। अभिनव में अपनी बेहतरीन पारी के दौरान 265 रन बनाए और रोहित के 264 रन के रिकॉर्ड को तोड़ डाला।

वैसे आपको बता दें कि अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में अब तक कोई बल्लेबाज रोहित के इस रिकॉर्ड को ना तो तोड़ पाया है और ना ही इसके आसपास भी पहुंचा है।

गौरतलब है कि रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ 13 नवंबर 2014 में कोलकाता में 264 रन की पारी खेली थी।

उन्होंने इडेन गार्डन में 173 गेंदों का सामना करते हुए 33 चौके और 9 छक्कों की मदद से ये पारी खेली थी। रोहित की इस पारी के दम पर भारत ने श्रीलंका के खिलाफ 153 रन से जीत दर्ज की थी।

अभिनव की इस पारी के बाद मुंबई इंडिया ने सोशल मीडिया पर एक ट्वीट किया और इसके जरिए रोहित शर्मा से मजाक भी कर डाला। मुंबई इंडियंस ने अपने ट्वीट में लिखा कि रोहित अब हमें वो शख्स मिल गया है जिसने आपके 264 रन के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। हालांकि हिटमैन रोहित ने फिलहाल इस पर अपनी कोई प्रतिक्रिया जाहिर नहीं की है।

Mumbai Indians

@mipaltan
.@ImRo45, we’ve got someone who has bettered your 264 ?

Rizvi Springfield’s Abhinav Singh struck 265 in his side’s win on Day 1 of the MI Inter-School Cricket Tournament ??#CricketMeriJaan

रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी 20 मैच में आराम दिया गया था। अब दोनों देशों के बीच वनडे सीरीज का आयोजन दो मार्च से होनी है और घरेलू दर्शक एक बार फिर से रोहित की आतिशी पारी देखने को बेताब हैं।

रोहित वनडे क्रिकेट में तीन दोहरा शतक लगा चुके हैं और उनसे फिर से कुछ ऐसी ही उम्मीद है। आपको बात दें कि विराट की कप्तानी में टीम इंडिया को दो मैचों की टी20 सीरीज में कंगारू टीम के हाथों हार झेलनी पड़ी थी। अब भारतीय टीम इस हार से उबरते हुए वनडे सीरीज में अच्छे प्रदर्शन को बेताब है।