छठ पर्व 2018 के उपलक्ष्य पर बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने...

छठ पर्व 2018 के उपलक्ष्य पर बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने दी शुभकामनाओं के साथ विशेष संदेश।

95
0
SHARE

मंगलवार को छठ पर्व का पहला अर्घ्य दिया जाना है। ऐसे में अमिताभ बच्चन ने देशवासियों को इसकी शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने इसको लेकर ट्विटर पर अपना ब्लॉग साझा किया है जिसमें उन्होंने लिखा है- उगते सूरज पूजते सभी, डूबते को भी पूजें भारतीय।

बॉलीवुड के शहंशाह और सूपरस्टार अमिताभ बच्चन हर त्यौहार पर देशवासियों को बधाई देने से नहीं चूकते। मंगलवार को छठ पर्व के अवसर पर भी उन्होंने ट्विटर पर अपना ब्लॉग शेयर कर लोगों को इसकी बधाई दी। उन्होंने अपने ब्लॉग में लिखा-

‘’उगते सूरज की पूजा’ तो संसार का विधान है, पर केवल और केवल हम ‘भारतवासी’ अस्ताचल सूर्य की भी अराधना करते हैं, और वो भी, उगते सूर्य से पहले। अगर ‘उदय’ का ‘अस्त’ सांसारिक नियम है, तो ‘अस्त’ का ‘उदय’ प्राकृतिक और आध्यात्मिक सत्य।

संसार में कहीं भी और कभी भी ऐसी प्रकृति की पूजा एवं ऊर्जा के अक्षय श्रोत का ऐसा जय जयकार नहीं देखने और सुनने को मिला। सनातन धर्म की यही छठा इसे औरों से भिन्न, आगे और महान बनाती है।

प्रकृति के इस स्वरूप और ऊर्जा के अक्षुण्ण श्रोत, गो धूलि के रक्तिम रवि’ भगवन भास्कर की अराधना का महापर्व ‘छठ’ की हार्दिक बधाई एवं अशेष शुभकामनाएं!’

Amitabh Bachchan

@SrBachchan
T 2993 – ‘उगते सूरज की पूजा’ तो संसार का विधान है, पर केवल और केवल हम ‘भारतवासी’ अस्ताचल सूर्य की भी अराधना (cont) http://tl.gd/n_1sqneq9

बता दें कि देशभर में खासकर बिहार में मनाया जाना वाला ये महापर्व छठ 11 नवंबर से शुरु हो चुका है। पर्व में पहले दिन की शुरुआत नहाय खाय से होती है।

जिसके दूसरे दिन यानी 12 को खरना है। मंगलवार यानी 13 शाम को प्रथम अर्ध्य सांझ अर्घ्य और बुधवार सुबह सूर्य उदय के दौरान दूसरा प्रातः कालीन अर्ध्य दिया जाएगा।