जम्मू कश्मीर की चुनावी रैली में छाए पीएम मोदी, विपक्ष पर नहीं...

जम्मू कश्मीर की चुनावी रैली में छाए पीएम मोदी, विपक्ष पर नहीं बन पाया कोई जवाब।

39
0
SHARE

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू में अपनी रैली के दौरान विपक्षी पार्टियों पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि इनमें देशहित में बड़े और कड़े फैसले लेने का हौसला नहीं है।

जम्मू-कश्मीर में अपनी चुनावी रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस समेत विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि विपक्ष की बातों से पाकिस्तान में तालियां बजती हैं।

उन्होंने कहा आतंक के साथी चाहे सीमा पार हों या देश के भीतर, एक बात कान खोलकर सुन लें, भारत के हितों, भारत की सुरक्षा के विरुद्ध उठाया गया एक भी कदम भारी पड़ेगा।

प्रधानमंत्री ने जम्मू जिले के अखनूर में राज्य के सबसे उंचे 38 फीट के जर्मन हैंगर स्टेज से जम्मू-पूंछ संसदीय सीट के मतदाताओं को संबोधित किया।

प्रधानमंत्री ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज सुरक्षा एजेंसियां अपना काम कर रही हैं। आतंक की फंडिंग से लेकर उनसे जुड़े लिंक को खंगाल रही हैं। ऐसे संगठन जो आतंक को बढ़ावा देते हैं, उन पर प्रतिबंध लगाया जा रहा है।

आज जब पुरानी नीतियों को बदल रहा हूं तो कांग्रेस, नेशनल कांफ्रेंस और पीडीपी नेताओं को नींद नहीं आ रही है। ये आए दिन चौकीदार को गाली देने में जुटे हैं।

उन्होंने कहा कि सीमापर आतंकवाद की फैक्ट्री चलाने वाले आज खौफ में हैं। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा ‘मुझे समझ नहीं आता कि क्या ये वही कांग्रेस है, जिसमें रहकर नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने आजाद भारत की कल्पना की थी।’

सीमापार आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले आज खौफ में हैं। पहली बार ऐसा हुआ कि सीमा पार से भारत को हदलाने के लिए आने वाले आतंकी 100 बार सोच रहे हैं।

आज जब आतंकवाद के खिलाफ पूरा देश एक सुर में बात कर रहा है, कांग्रेस के नेता दूसरा ही सुर अलाप रहे हैं। बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद कांग्रेसी नेता और जम्मू-कश्मीर के नेताओं की प्रतिक्रिया देश के पक्ष में नहीं है।

उन्होंने कहा कि ये मेरा सौभाग्य है कि 2019 के चुनाव में जब पूरे देश से आशीर्वाद लेने निकला हूं, तो पहले दिन ही मुझे माता वैष्णो देवी का आशीर्वाद प्राप्त हुआ है। उन्होंने जम्मू के लोगों से कहा कि 11 अप्रैल (पहले चरण का मतदान) को कमल के फूल के सामने वाला बटन दबाएंगे तो उसकी आवाज देश के भीतर मौजूद आतंकियों और उनके आकाओं में खलबली मचा देगी। साथ ही सीमा पर भी उसकी गूंज सुनाई देगी।

जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आतंक के आका आज दुआ मांग रहे हैं कि कुछ भी हो जाए, मगर चौकीदार से जैसे-तैसे छुटकारा मिल जाए और महामिलावटी (महागठबंधन पर व्यंग) दिल्ली में बैठ जाएं।

उन्होंने अपने चिरपरिचित अंदाज में वहां मौजूद लोगों से पूछा कि क्या ये देश को मंजूर है? उन्होंने सैम पित्रोदा का नाम लिए बगैर उनके हालिया बयान के आधार पर कांग्रेस पर हमला बोला।

उन्होंने कहा ‘कांग्रेस के नामदार के गुरू जो पार्टी की नीति बनाते हैं, वो बिना लाज-शर्म देश की धरती पर मीडिया के सामने आतंकियों को क्लीन चिट दे रहे हैं। जब गुरु ही ऐसा होगा तो चेला कैसा होगा और चेले के साथी कैसे होंगे?’

पीएम ने अपनी रैली में कांग्रेस के अलावा जम्मू-कश्मीर की राजनीतिक पार्टियों नेशनल कॉफ्रेंस और पीडीपी पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा ‘दो-तीन दिन पहले जो हुआ वो शर्मनाक था।

नेशनल कॉफ्रेंस के एक उम्मीदवार ने अनाप-शनाप बयानबाजी की, जिसे पूरे देश ने देखा। देश ये भी देख रहा है कि कैसे कांग्रेस ने इनसे हाथ मिला लिया।’

पीएम ने लोगों से अपने अंदाज में पूछा ‘क्या कांग्रेस का हाथ देश के खिलाफ बोलने वालों के साथ है? यही तीनों पार्टियां जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियों, कश्मीरी पंडितों के पलायन को जिम्मेदार हैं।

इन्होंने कभी भारत की क्षमता पर भरोसा नहीं किया और न ही इनके पास देशहित में बड़े और कड़े फैसले लेने की हिम्मत है। ये मरे-पड़े लोग हैं।’