ताजा खबर : पीएम मोदी ने की अपील।

ताजा खबर : पीएम मोदी ने की अपील।

49
0
SHARE

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विभिन्न क्षेत्रों की प्रमुख हस्तियों से लोगों को लोकसभा चुनाव में मतदान के लिए प्रेरित करने की अपील की है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विभिन्न क्षेत्रों की प्रमुख हस्तियों से लोगों को लोकसभा चुनाव में मतदान के लिए प्रेरित करने की अपील की है। प्रधानमंत्री ने रविवार को सोशल मीडिया पर एक नया कैंपेन ‘वोट कर’ शुरू किया। उन्होंने ट्वीट कर देशवासियों से मतदान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की है।

प्रधानमंत्री ने कहा है कि लोग यह सुनिश्चित करें कि उनके परिजन और मित्रगण मतदान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें। उन्होंने यह भी कहा कि लोगों के ऐसा करने से देश के भविष्य पर सकारात्मक असर पड़ेगा।

पीएम मोदी ने लोगों से अपील की है, ‘यदि आप वोटरों को जागरूक करने के लिए कोई भी नई पहल कर रहे हैं तो उसकी जानकारी ‘वोटकर’ के साथ साझा करें।’

प्रधानमंत्री ने बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं अनुपम खेर, कबीर बेदी और फिल्म निर्माता शेखर कपूर को टैग कर अपने ट्वीट में कहा कि इन लोगों ने वैश्विक स्तर पर भारत का मान और सम्मान बढ़ाया है। उन्होंने अपील करते हुए कहा है कि वे देशवासियों को अधिक से अधिक संख्या में मतदान के लिए प्रेरित करें।

उन्होंने बॉलीवुड अभिनेता रितिक रोशन और आर. माधवन को टैग कर ट्वीट किया, ‘आपका काम न सिर्फ मनोरंजन के लिए मायने रखता है, बल्कि इसके पीछे जुनून और कठिन परिश्रम भी है। आपकी आवाज बेहद मायने रखती है, इसलिए अगर आप लोगों को मतदान के लिए जागरूक करने में मदद करेंगे, तो इससे भारत का लोकतंत्र और मजबूत होगा।’

इसी तरह, मोदी ने मीडिया के कई दिग्गजों को भी अपने ट्वीट में टैग करते हुए कहा है, ‘आज की तारीख में भारी तादाद में युवा चलते-फिरते समय समाचारों से रूबरू होते हैं, ऐसे में एक बेहतर कल सुनिश्चित करने को लेकर उन्हें उत्साहित करने का यह माकूल समय है।’ प्रधानमंत्री ने प्रमुख क्रिकेट खिलाडि़यों को टैग करते हुए उनसे भी मतदाता जागरूकता और उनकी भागीदारी को प्रोत्साहित करने को कहा है।