ताज़ा अपडेट: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजकोट में, कर सकते हैं बड़ी...

ताज़ा अपडेट: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजकोट में, कर सकते हैं बड़ी घोषणा।

48
0
SHARE

हाल ही में मिले ताजा समाचारों के अनुसार आज भारतीय प्रधानमंत्री राजकोट में महात्मा गांधी म्यूजियम का लोकार्पण करेंगे।

जिसको लेकर यह खबर प्राप्त हो रही है कि गांधीजी की 150वीं जयंती वर्ष की तैयारियों में केंद्र और गुजरात सरकार जुटी है। सरकार ने गांधीजी के स्‍कूल को म्‍यूजियम में बदल दिया है इसका उद्घाटन पीएम आज करेंगे।

गांधीजी की 150वीं जयंती वर्ष की तैयारियों में केंद्र और गुजरात सरकार जुटी है। सरकार ने गांधीजी के स्‍कूल को म्‍यूजियम में बदल दिया है, ताकि लोग वहां जाकर उनके जीवन से जुड़ी चीजों को देख कर उनसे कुछ अच्‍छी बातों को सीख सकें। पीएम मोदी रविवार को इसका लोकार्पण करेंगे।

बता दें कि गांधी ने बचपन में जिस सकूल में अध्ययन किया उस अल्फ्रेड हाईस्कूल को सरकार ने 26 करोड़ की लागत से म्यूजियम में बदल दिया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार शाम को 4 बजे राजकोट के चौधरी हाईस्‍कूल के मैदान में आयोजित समारोह में गांधी म्यूजियम का लोकार्पण करेंगे।

स्वदेश दर्शन प्रोजेक्ट के तहत गांधीजी की बचपन की अल्फ्रेड स्कूल को 26 करोड की लागत से म्‍यूजियम का रुप दिया गया है। इसमें राजकोट से जुड़ी गांधीजी की यादें, मल्टीमीडिया मिनी थिएटर, मोशन ग्राफिक्स, थ्रीडी प्रोजेक्शन एवं गांधीजी के जीवन पर बनी मेपिंग फिल्म के जरिए गांधी दर्शन, गांधी लाईब्रेरी के अलावा डिजिटल तकनीक के जरिए गांधी जीवन पर प्रकाश डाला गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसके अलावा राजकोट में आईवे प्रोजेक्ट फेज-2 के तहत सीसीटीवी लगाने व सवा छह सौ से अधिक आवास का लोकार्पण करेंगे।