पाकिस्तान में हुई एयर स्ट्राइक को लेकर पीएम मोदी ने कसे विपक्ष...

पाकिस्तान में हुई एयर स्ट्राइक को लेकर पीएम मोदी ने कसे विपक्ष पर तंज।

44
0
SHARE

मप्र के धार में एक रैली के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि जिस पार्टी के नेताओं ने हमारी पराक्रमी सेना के हाथ बांधकर रखे उसके नेता अब हमारे वीर जवानों के सामर्थ्य पर सवाल उठा रहे हैं।

मध्य प्रदेश के मालवा-निमाड़ में भाजपा के लोकसभा चुनाव प्रचार का शंखनाद मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धार से किया। इस दौरान मोदी ने एयर स्ट्राइक पर सवाल खड़े कर रहे कांग्रेस नेताओं पर हमलावर रख अपनाया।

उन्होंने कहा कि एयर स्ट्राइक पाकिस्तान में हुई, लेकिन सदमा भारत में बैठे कुछ लोगों को लगा है। विपक्ष में बैठे लोग ऐसे मुंह लटकाए बैठे हैं, मानो उन पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है।

पीएम ने ऐसे नेताओं को पाकिस्तान का पोस्टर ब्वाय तक करार दिया।मोदी बोले कि भारत में वर्षो तक मिलावट करने वाले अब पाकिस्तान के साथ मिलकर मिलावट कर रहे हैं। ये लोग यहां मोदी को गाली देते हैं तो पाकिस्तान में इनके लिए तालियां बजती हैं।

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि इन महाशय ने पुलवामा में आतंकी हमले को दुर्घटना करार दिया।

ये आतंकियों को बचाने के लिए हमले को हादसा बता रहे हैं। ये आतंकी हमले की गंभीरता कम करने की कोशिश है। नामदार परिवार के ये वे लोग हैं, जिन्हें आतंकी ओसामा भी शांतिदूत नजर आता है। इन्होंने ही मुंबई हमले में पाकिस्तान को क्लीनचिट दी थी।

दिल्ली के बटला हाउस में जब आतंकियों के खिलाफ एनकाउंटर हुआ था तो ऐसे ही दरबारी ने बताया था कि रिमोट से सरकार चलाने वाली मैडम के आंसू नहीं रुक रहे थे। उन्होंने सवाल किया, क्या ऐसी कांग्रेस से हम उम्मीद कर सकते हैं कि वह आतंक खत्म करेगी।

उनमें न दम है, न इस बात का माद्दा है, न ही इनका इरादा है। प्रधानमंत्री ने लोगों से पूछा कि कौन कर सकता है आतंकियों का सफाया। जब लोग मोदी-मोदी के नारे लगाने लगे तो मोदी बोले कि मोदी नहीं, सवा सौ करोड़ देशवासी मिलकर ये कर सकते हैं।

कांग्रेसी रवैये के चलते आतंकियों को पहले मुंहतोड़ जवाब नहीं मिल सका था। हम आतंकियों के स्लीपर सेल पर स्ट्राइक कर रहें हैं, जबकि पहले ये आतंकी हमले के बाद चुप बैठ जाते थे या आंसू बहाते थे।

पाक की इज्जत बचाने विपक्ष आया सामने मोदी ने विपक्षियों की ओर इशारा करते हुए कहा कि एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान अलग-थलग पड़ा तो ये लोग उसकी इज्जत बचाने सामने आ गए।

कोई सुबूत मांगने लगा तो कोई आतंकियों की लाशों की संख्या गिनने लगा। जब पूरा देश आतंक के खिलाफ एक हो रहा है तो ये सेना से सुबूत मांगकर उसका मनोबल तोड़ने का काम कर रहे हैं।

ये आतंक के खिलाफ भारत की लड़ाई को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कमजोर कर रहे हैं। देश से प्रेम करने वाले एक हो रहे हैं तो मोदी के खिलाफ ये सारे नफरत करने वाले लोग भी एक हो रहे हैं।

मोदी ने कहा सर्जिकल स्ट्राइक जैसी कार्रवाई का फैसला लेने का हौसला तब आता है जब देशहित सर्वोपरि हो। अपने परिवार का हित नहीं। श्रमिकों के लिए पेंशन योजना से 14 लाख जुड़ेप्रधानमंत्री ने मंगलवार से अहमदाबाद से श्रमिकों के लिए शुरू की गई नई योजना की जानकारी भी दी।

उन्होंने कहा कि पहले दिन 14 लाख लोग योजना से जुड़े। सभी का पैसा आज ही सरकार ने जमा करवा दिया। मोदी ने कहा कि हमने बीते महीने प्रधानमंत्री किसान समृद्धि योजना शुरू की। इसमे 75 हजार करोड़ रुपये किसानों के खाते मे जमा होना है।

इस योजना की पहली किस्त किसानों के खाते में पहुंच भी चुकी है, लेकिन मप्र के एक भी किसान को इसका लाभ नहीं मिल सका है। हम तो पैसे देने को तैयार हैं, लेकिन मप्र सरकार किसानों की सूची नहीं दे रही। इन्होंने कहा था 10 दिन में किसानों का कर्जा माफ नहीं किया तो मुख्यमंत्री बदल देंगे।

न कर्जा माफ हुआ, न मुख्यमंत्री बदले। शिवराज के जाने के बाद और कांग्रेस के आने के बाद मप्र की क्या स्थिति है ये आप जानते हैं। ये 15 साल से भूखे थे, एक साथ टूट पड़े हैं।