पीएम मोदी और भाजपा नेता उमा भारती की जाति को लेकर उठे...

पीएम मोदी और भाजपा नेता उमा भारती की जाति को लेकर उठे सवाल, सहानुभूति दिखाते दिखे कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी

80
0
SHARE

केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता सीपी जोशी द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उमा भारती की जाति पर टिप्पणी से बवाल मच गया है।

ऐसे में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इसकी निंदा करते हुए कहा है कि सी पी जोशी का बयान कांग्रेस के विचारों और आदर्शों के विपरीत है। जोशी को लोगों की भावनाएं आहत करने के लिए खेद प्रकट करना चाहिए।

हाल ही में पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता सीपी जोशी ने एक विवादित बयान दिया था। उन्होंने केंद्रीय मंत्री उमा भारती और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जाति और धर्म पर सवाल उठाया था। अब इस मामले ने तूल पकड़ ली है।

हालांकि सीपी जोशी एक ट्वीट के जरिए गुरुवार को ही अपने बयान के लिए माफी मांग ली थी लेकिन शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इसपर नाराजगी जताई है।

राहुल ने एक ट्वीट में कहा कि- सी पी जोशी का बयान कांग्रेस के विचारों और आदर्शों के विपरीत है। पार्टी के नेता कोई भी इस तरह का बयान न दें जिससे समाज के किसी भी वर्ग की भावनाएं आहत हो।

कांग्रेस के सिद्धांतों के अलावा कार्यकर्ताओं की भावना का सम्मान करते हुए जोशी जी को जरूर गलती का अहसास होगा। इसलिए उन्हें अपने बयान पर खेद प्रकट करना चाहिए।

Rahul Gandhi
✔@RahulGandhi

सी पी जोशी जी का बयान कांग्रेस पार्टी के आदर्शों के विपरीत है। पार्टी के नेता ऐसा कोई बयान न दें जिससे समाज के किसी भी वर्ग को दुःख पहुँचे।

कांग्रेस के सिद्धांतों, कार्यकर्ताओं की भावना का आदर करते हुए जोशीजी को जरूर गलती का अहसास होगा। उन्हें अपने बयान पर खेद प्रकट करना चाहिए।

Dr. C.P. Joshi
✔@drcpjoshi

कांग्रेस के सिद्धांतो एवं कार्यकर्ताओं की भावनाओं का सम्मान करते हुए मेरे कथन से समाज के किसी वर्ग को ठेस पहुँची हो तो मैं उसके लिए खेद प्रकट करता हूँ ।

बता दें कि सीपी जोशी राहुल गांधी के काफी करीब है और राहुल के ट्वीट के ठीक बाद जोशी ने एक और ट्वीट कर अपने बयान के लिए माफी मांगी है।

दरअसल सीपी जोशी ने राजस्थान में एक चुनावी रैली के दौरान अपने विधानसभा क्षेत्र अपने विधानसभा क्षेत्र नाथद्वारा में एक सभा में कहा था कि- उमा भारती की जाति के बारे में कोई जानता है वो लोधी समाज की हैं और हिंदू धर्म की बात करती हैं?

नरेंद्र मोदी जी किस धर्म के हैं, हिन्दू धर्म की बात कर रहे हैं? इस देश में धर्म के बारे में कोई जानता है तो केवल पंडित जानते हैं।