पुलवामा आतंकी हमले में मोदी सरकार द्वारा हो राजनीति पर कांग्रेस ने...

पुलवामा आतंकी हमले में मोदी सरकार द्वारा हो राजनीति पर कांग्रेस ने उठाए सवाल

44
0
SHARE

पुलवामा आतंकी हमले को लेकर कांग्रेस ने सीधे तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर लेते हुए कहा कि मोदी अपना राजधर्म भूल रहे हैं।

पुलवामा आतंकी हमले को लेकर कांग्रेस ने केंद्र की मोदी सरकार पर कई सारे गंभीर आरोप लगाए हैं। कांग्रेस ने सीधे तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर लेते हुए कहा कि मोदी अपना राजधर्म भूल रहे हैं।

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी के लिए सत्ता की लालसा शहादत से बहुत बड़ी है। राजधानी दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने शहीदों की शहादत और पुलवामा आतंकी हमले को लेकर केंद्र का जमकर घेराव किया।

कांग्रेस ने मोदी-शाह को निशाने पर लेते हुए कहा कि ये जोड़ी आतंकवाद पर राजनीति करने में माहिर है। सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस 14 फरवरी (पुलवामा आतंकी हमला) से शहीदों के सम्मान में मौन है, लेकिन मोदी-शाह उसपर भी राजनीति कर रहे हैं।

सुरजेवाला ने सवाल उठाया कि 14 फरवरी को तीन बजे तक पुलवामा हमले की खबर आने के बाद भी शाम 6 बजे तक मोदी जी कार्बेट पार्क में शूटिंग में बिजी थे।

उन्होंने आगे कहा कि जब देश शहीदों के शरीरों के टुकड़े चुन रहा था, तो प्रधानमंत्री अपने लिए नारे लगवा रहे थे। जब पूरे देश के चूल्हे बंद थे, तब मोदी जी चाय नास्ता कर रहे थे।

इसके साथ ही जवानों की शहादत पर राष्ट्रीय शोक की घोषणा न किए जाने पर भी कांग्रेस ने मोदी सरकार की आलोचना की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने पुलवामा हमले में जवानों की शहादत की राष्ट्रीय शोक की घोषणा नहीं की, ताकि सरकारी खर्च पर होने वालीं राजनीति सभाएं रुक न जाएं।

सुरजेवाला ने कहा कि शहीदों के शव एयरपोर्ट पर थे और मोदी जी एक घंटा देरी से पहुंचे। वे पहले अपने घर गए, उसके बाद एयरपोर्ट पहुंचे।

अल्फोन्स की सेल्फी और साक्षी महाराज की हंसी पर हमला
वहीं, केंद्रीय मंत्री केजे अल्फोन्स के शहीदों के शवों के साथ सेल्फी लेने का भी मुद्दा कांग्रेस ने उठाया।

शहीद की अंतिम विदाई में भाजपा नेता साक्षी महाराज की हंसती हुई फोटो वायरल होने को लेकर भी कांग्रेस ने केंद्र की भाजपा सरकार का घेराव किया।

पीएम का घेराव करते हुए कांग्रेस ने उनकी दक्षिण कोरिया यात्रा पर भी सवाल उठाया। कांग्रेस ने कहा कि ऐसे वक्त में मोदी जी सैर-सपाटे के लिए दक्षिण कोरिया निकल गए हैं।

असम में एक रैली के दौरान भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बयान पर भी कांग्रेस ने सवाल उठाए। शाह ने अपनी रैली के दौरान कहा था कि शहीदों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी, क्योंकि केंद्र में अब कांग्रेस की नहीं बल्कि भाजपा की सरकार है।

कांग्रेस के PM मोदी से पांच सवाल

इस दौरान रणदीप सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पांच सवाल किए हैं।

प्रधानमंत्री अपनी, एनएसए और गृह मंत्री की विफलता क्यों स्वीकार नहीं करते?

इतना RDX देश मे आया कहां से?

जैश-ए-मुहम्मद के हमले से 48 घंटे पहले के वीडियो को नजरअंदाज कैसे किया गया?

मोदी सरकार और गृह मंत्रालय ने CRPF को हवाई मार्ग से जाने के निवेदन को खारिज क्यों किया?

नोटबंदी से आतंकी हमले बंद क्यों नही हुए?