प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने युवाओं के लिए निकाला महत्वपूर्ण ऐप, होगा...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने युवाओं के लिए निकाला महत्वपूर्ण ऐप, होगा काफी मददगार।

55
0
SHARE

पीएम नरेंद्र मोदी आज आईटी प्रोफेशनल्स से मुखातिब हुए और मैं और हम एेप को लॉन्च किया। पीएम ने कहा कि युवा सबसे ज्यादा टेक्नोलॉजी का फायदा उठा रहे हैं। वह इसका इस्तेमाल न सिर्फ अपने लिए बल्कि लोगों की भलाई के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार को आईटी प्रोफेशनल्स को संबोधित किया। मैं और हम नाम के पोर्टल और एेप के लॉन्च के दौरान उद्योगपति और आईटी कारोबारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़े थे। ‘सेल्‍फ फॉर सोसायटी’ की थीम पर काम करने वाला यह पोर्टल आईटी सेक्टर से जुड़े बिजनेसमैन और संगठनों को एक मंच देगा, जिससे वह अपनी समाज सेवा से जुड़े प्रयासों को साथ ला पाएंगे। दिल्ली में आयोजित हुए टाउन हॉल प्रोग्राम में पीएम ने कहा, मुझे विश्वास है कि लोग दूसरों के लए काम करना चाहते हैं और समाज की सेवा कर सकारात्मक फर्क पैदा करना चाहते हैं।

उन्होंने कहा, हर प्रयास, चाहे वह बड़ा हो या छोटा, उसकी अहमियत होती है। सरकार की स्कीम या बजट हो सकता है, लेकिन किसी भी कदम की कामयाबी लोगों की सक्रियता में है। पीएम ने कहा, हमें यह सोचना चाहिए कि अपनी ऊर्जा का इस्तेमाल हम कैसे औरों के जीवन में सकारात्मक सुधार लाने के लिए कर सकते हैं।

मोदी ने कहा, युवा टेक्नोलॉजी का भरपूर फायदा उठा रहे हैं। वह इसे खुद के लिए ही नहीं बल्कि दूसरों की भलाई के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं। पीएम ने कहा, मैं सोशल मीडिया से जुड़ा इंसान हूं, इसलिए मुझे जो सूचना परोसी जाती है मैं उस जानकारी का शिकार नहीं हूं। जो सूचना मुझे चाहिए वो मैं खोज लेता हूं।

पीएम ने कहा, सोशल सेक्टर में आज कई स्टार्ट अप हैं। ज्यादा ताकत मिलने से युवा बेहतरीन चीजें कर रहे हैं। इस दौरान इंफोसेज के चेयरमैन नारायण मूर्ति की पत्नी सुधा मूर्ति ने पीएम से सवाल भी पूछे। पीएम ने कहा, कम्फर्ट जोन से बाहर निकलने की जरूरत है। खोजने और सीखने के लिए बहुत कुछ है।