बड़ी खबरः विश्व कप 2019 से पहले मास्टर ब्लास्टर ने की भविष्यवाणी।

बड़ी खबरः विश्व कप 2019 से पहले मास्टर ब्लास्टर ने की भविष्यवाणी।

37
0
SHARE

World Cup 2019: सचिन ने कर दी भविष्यवाणी, ये चार टीमें पहुंच सकती है विश्व कप के सेमीफाइनल में!

World Cup 2019 सचिन ने बताया कि कौन-कौन की चार टीमें विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंच सकती है। हालांकि चौथे स्थान के लिए उन्होंने पाकिस्तान व न्यूजीलैंड को दावेदार बताया।

World Cup 2019 भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने इस विश्व कप को लेकर भविष्यवाणी की है। सचिन ने बताया कि कौन-कौन सी चार टीमें इस बार सेमीफाइनल तक पहुंच सकती हैं। चार टीमों में से इंग्लैंड, भारत व ऑस्ट्रेलिया का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय है जबकि चौथी टीम के बारे में सचिन ने कहा कि वो इसे लेकर पूरी तरह से स्पष्ट नहीं है।

उन्होंने कहा कि सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी टीम पाकिस्तान या फिर न्यूजीलैंड में से कोई एक हो सकती है। भारत व इंग्लैंड की बात करें तो इन दोनों टीमों का वनडे में पिछले कुछ वर्षों में अच्छा प्रदर्शन रहा है और इनका सेमीफाइनल में पहुंचना तय माना जा रहा है।

इंग्लैंड की टीम मोर्गन की कप्तानी में लगातार 11 द्विपक्षीय सीरीज जीतकर विश्व कप खेलने आ रही है तो विराट की कप्तानी में टीम इंडिया ने 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के बाद सिर्फ दो द्विपक्षीय सीरीज गंवाई है। हालांकि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भी पिछले कुछ सीरीज के जरिए अपनी खोई लय हासिल कर ली है उससे पहले कंगारू टीम लगातार खराब प्रदर्शन कर रही थी।

सचिन ने बेशक सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी टीम के तौर पर पाकिस्तान व न्यूजीलैंड का नाम लिया है, लेकिन इसके लिए दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज भी दावेदार हो सकते हैं। न्यूजीलैंड की टीम पिछले कुछ वक्त से अच्छी क्रिकेट खेल रही है। ये टीम विलियमसन की कप्तानी में किसी को भी हरा सकती है। वहीं वेस्टइंडीज की टीम में क्रिस गेल व आंद्रे रसेल जैसे धुरंधरों की वापसी हुई है। ये टीम जेसन होल्डर की कप्तानी में अपनी पुरानी प्रतिष्ठा कायम करने को बेताब है।

आपकोबता दें कि 2019 विश्‍व कप की शुरुआत 30 मई से इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स की मेजबानी में होगी। भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केनिंगटन ओवल में करेगा।