स्वंय राहुल गांधी ने किया अपने गोत्र का खुलासा।

स्वंय राहुल गांधी ने किया अपने गोत्र का खुलासा।

71
0
SHARE

राजस्थान चुनाव से पहले आज सोमवार सुबह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज राजस्थान दौरे पर थे। जिस पर राजस्थान के अजमेर में मौजूद ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह पर माथा टेक साथ ही कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी ने चादर भी चढ़ाई। ठीक इसके बाद राहुल गांधी ने पुष्कर के ब्रह्मा मदिंर जाकर दर्शन भी किया। इतना ही नहीं इस दौरान राहुल गांधी ने अपने गोत्र को लेकर भी खुलासा किया।

दरअसल, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पुष्कर की ब्रह्मा मंदिर में पूरे विधि-विधान के साथ पूजा अर्चना की है। यहां पूजा के दौरान जब पुजारी ने राहुल गांधी से उनका गोत्र पूछा तो उन्होंने तुरंत जवाब देते हुए बताया कि उनका गोत्र दत्तात्रेय है। जी हां राहुल गांधी ने पुष्कर के ब्रह्मा मंदिर में अपना कौल ब्राह्मण और दत्तात्रेय गोत्र के नाम से पूजा की।

बता दें कि इससे पहले राहुल गांधी के मंदिर दर्शन पर निशाना साधते हुए बीजेपी ने कई बार उनके गोत्र पर सवाल उठाया है। इतना ही नहीं बीजेपी नेता संबित पात्रा ने राहुल गांधी के मंदिर दर्शन पर निशाना साधते हुए उनसे जनेऊधारी होने का सबूत मांगा था।

इतना ही नहीं संबित पात्रा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए उनके गोत्र के बारे में पूछा था। बीजेपी के लगातार हमले के बाद अब राहुल गांधी ने पुष्कर में पूजा के दौरान अपने गोत्र का खुलासा कर दिया है। वहीं देश में चल रहे चुनावी माहौल के बीच राहुल गांधी के गोत्र को लेकर किए गए इस खुलासे को जाति के बहाने ब्राह्मण कार्ड के तौर पर भी देखा जा रहा है।