बॉलीवुड के सदाबहार एक्टर को मिला धोखा, सोशल मीडिया पर हुए इमोशनल।

बॉलीवुड के सदाबहार एक्टर को मिला धोखा, सोशल मीडिया पर हुए इमोशनल।

59
0
SHARE

हिंदी सिनेमा के पर्दे पर अपने तेवरों से छक्के छुड़ाने वाले गरम धरम असल में बहुत इमोशनल व्यक्ति हैं। पुरानी बातों को याद करके वो अक्सर भावुक हो जाते हैं। कभी पुराने साथियों को याद करते हैं तो कभी पुराने दिनों को। ऐसी ही एक याद ने धर्मेंद्र को भावुक कर दिया है, जो उनके करियर के शुरुआती दिनों से जुड़ी है।

धर्मेंद्र ने अपनी पहली कार की फोटो इंस्टाग्राम पर शेयर की है। यह मेहंदी रंग की फियेट कार है। कार के आगे धर्मेंद्र बैठे हैं और मुस्कुरा रहे हैं। इस तस्वीर के बारे में धर्मेंद्र लिखते हैं- ”माय ग्रीन बेबी, मेरे जीवन की पहली लग्ज़री, जो मेरे लोगों की ज़रूरत बन गयी थी। यह 55 सालों तक हज़ारों मील दौड़ी। जब वो बीमार पड़ी तो मैं अपने फार्महाउस ले गया। मैं उसे पहले की तरह देखना चाहता था, ख़ूबसूरत बेबी। एक बेहद भरोसेमंद शख़्स मुझसे सरप्राइज़ करने का वादा करके इसे पुणे ले गया। लेकिन महीनों बीत गये हैं, वो अभी भी कहीं पड़ी होगी… किसी गैरेज में। मुझे इसकी बहुत याद आती है।” इसके बाद धर्मेंद्र ने एक शेर लिखकर अपना दर्द बयां किया है- ”जिस पे जी जान से एतबार किया, भरोसा उसने भी तोड़ दिया। भगवान उसकी और उसे परिवार की रक्षा करे।”

धर्मेंद्र की इन बातों से लगता है कि किसी जानने वाले ने उनका दिल दुखाया है और उनकी विंटेज कार को मरम्मत करवाने का बहाने उनसे ले गया। यह भी अंदाज़ा होता है कि कार ले जाने वाला धर्मेंद्र का क़रीबी ही है, जिस पर वो दबाव भी नहीं बना सकते। धर्मेंद्र इंटरव्यूज़ में अक्सर अपनी पहली कार का ज़िक्र करते रहे हैं।

किसान परिवार के बेटे धर्मेंद्र 60 के दशक में मुंबई हीरो बनने आये थे। कुछ संघर्ष के बाद धर्मेंद्र को फ़िल्में मिलने लगीं और उन्होंने 1964 में पहली कार ख़रीदी। धर्मेंद्र ने अपनी पहली कार ख़रीदने का अनुभव एक इंटरव्यू में शेयर किया था। उन्होंने बताया था कि उनके छोटे भाई अजीत चाहते थे कि धर्मेंद्र कोई बड़ी गाड़ी लें, जो उस दौर में रईसों के पास होती थीं, मगर धर्मेंद्र ने फियेट ख़रीदी।

धर्मेंद्र ने भाई को तर्क दिया था कि अगर फ़िल्मों में करियर चल गया तो अच्छी बात है, और नहीं चला तो इसी फियेट को टैक्सी बनाकर चलाएंगे, जिससे गांव नहीं लौटना पड़ेगा। संभवत: यह वही कार है, इसीलिए धर्मेंद्र का इमोशनल होना स्वाभाविक है।