ब्रेकिंग न्यूज: श्रीनगर के शोपियां में हुआ बड़ा आतंकी हमला

ब्रेकिंग न्यूज: श्रीनगर के शोपियां में हुआ बड़ा आतंकी हमला

50
0
SHARE

हाल ही में मिले ताज़ा समाचारों के अनुसार ये बात सामने आ रही हैं कि एक बार फिर जम्मू कश्मीर में है बड़ा आतंकी हमला हुआ है।

जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले थमने का नाम नहीं ले रहे। रविवार को भी शोपियां जिले में आतंकियों ने पुलिस टीम पर अचानक हमला कर दिया। इस हमले में पुलिस के चार जवान शहीद हो गए। आतंकियों ने पूरी प्लानिंग के साथ इस हमले को अंजाम दिया।

आतंकी अपने साथ पुलिस जवानों के हथियार भी लूटकर ले गए। इस हमले की जानकारी मिलते ही सुरक्षाबल मौके पर पहुच गए और आसपास के इलाकों में घेराबंदी कर दी गई है और आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन जारी है।

इस बारे में जानकारी देते हुए पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि खानबल के मुनिवाद गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी की पुष्ट सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने आज तड़के घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया था।

पुलिस के मुताबिक, आतंकवादियों ने तलाशी अभियान के दौरान ही पुलिस दल पर गोलीबारी की। सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई के साथ ही मुठभेड़ शुरू हुई और इसमें चार जवान शहीद हो गए। मुठभेड़ के बाद इलाके में ट्रेन और इंटरनेट सर्विस रोक दी गई थी। आतंकी हमले के बाद पुलिसकर्मियों से तीन AK47 भी छीनकर भाग गए।

गौरतलब है कि अनंतनाग सेक्‍टर के मुनवर्ड में सुबह आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए थे। इलाके में अभी भी सर्च ऑपरेशन जारी है। मुठभेड़ को देखते हुए जिले में मोबाइल और इंटरनेट सेवाओं को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है।

बताया जा रहा है कि जम्मू-कश्मीर के शोपियां में रविवार सुबह आतंकियों ने एक थाने पर हमला कर दिया। आतंकियों ने ग्रेनेड फेंके और फायरिंग की। इस दौरान पुलिसकर्मियों ने भी उन्हें माकूल जवाब दिया।

आतंकी पुलिस जवान की राइफल लेकर जंगल में भागे
सुरक्षाबलों ने आतंकियों की तलाश में अभियान शुरू किया।

मुठभेड़ के दौरान सिपाही साकिब मोहिउद्दीन को गोली लगी, जिसकी अस्पताल में मौत हो गई। आतंकी सिपाही की राइफल लेकर जंगल में भाग गए। इसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया है।

उधर, बीएसएफ जवानों ने शनिवार रात तंगधार सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश नाकाम की। सेना के मुताबिक, आतंकियों को एलओसी पार कराने के लिए पाकिस्तानी सैनिकों ने बिना उकसावे के फायरिंग शुरू की।

इसका बीएसएस जवानों ने माकूल जवाब दिया। घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। सुरक्षाबलों ने 28 सितंबर को अनंतनाग और बड़गाम में आतंकियों के खिलाफ अभियान चलाया था।

मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर आसिफ मलिक समेत तीन आतंकी मारे गए। इस दौरान 19 राष्ट्रीय राइफल के जवान हैप्पी सिंह शहीद हो गए थे। तीन जवान को गोली लगी थी।