पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को मिली सलाह।

पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को मिली सलाह।

53
0
SHARE

रैना ने कहा कि धोनी में क्षमता है कि वो निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ भी अच्छी साझेदारी कर सकते हैं।

बेहद खराब फार्म में चल रहे भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज धोनी के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरा काफी अच्छा रहा और उन्होंने कंगारू टीम के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज में अच्छा प्रदर्शन कर खुद को साबित कर दिया।

धोनी ने दिखा दिया कि वो बतौर फिनिशर अभी भी टीम के लिए बहुत काम के हैं। उन्होंने तीन मैचों में कंगारू टीम के खिलाफ 193 की औसत से 193 रन बनाए और दो बार नाबाद भी रहे।

इस वक्त जो चर्चा चल रही है वो ये कि उन्हें आखिर किस नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरना चाहिए। हालांकि उन्हें परिस्थिति के मुताबिक नंबर चार, पांच या फिर छह पर उतारा जाता है। वो खुद भी कह चुके हैं कि वो नंबर को लेकर परेशान नहीं हैं और जो टीम के हित में होगा वही करेंगे।

वैसे टीम इंडिया के उप-कप्तान रोहित शर्मा ने कहा था कि उन्हें नंबर चार पर बल्लेबाजी करनी चाहिए और ये जगह उनके लिए सही है। वैसे विराट व शास्त्री की राय इससे अलग है, लेकिन रोहित का साथ देते हुए सुरेश रैना ने कहा है कि धोनी को नंबर चार पर ही बल्लेबाजी करनी चाहिेए।

भारतीय टीम इस नंबर पर पिछले दो वर्षों में कई बल्लेबाजों को आजमा चुका है लेकिन कोई स्थाई समाधान अब तक नहीं मिला है। हालांकि रायडू को इस नंबर के लिए फिलहाल सही चयन माना जा रहा है लेकिन कई बार उनका फॉर्म मायने रखता है।

रैना का मानना है कि धोनी को नंबर चार ज्यादा सूट करता है और वो ऐसे खिलाड़ी हैं जो मैच खत्म कर सकते हैं। उनमें निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ भी साझेदारी करने की क्षमता है।

रैना ने धोनी की तारीफ करते हुए कहा कि वो इन दिनों अच्छी मानसिकता के साथ बल्लेबाजी कर रहे हैं। उनके बल्ले पर गेंद अच्छे तरीके से आ रही है। उनके लिए सबसे जरूरी बात ये है कि कप्तान विराट उनका पूरी तरह से समर्थन कर रहे हैं।

अगर कप्तान का साथ आपको मिलता है तो आप मैदान पर जाकर खुद को साबित करें। वो पिछले कुछ मैचों से काफी शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं।

नंबर चार उनके लिए सही है क्योंकि अगर वो इस क्रम पर आते हैं तो वो पांचवें, छठे और सातवें नंबर के बल्लेबाज के साथ भी अच्छी साझेदारी निभा सकते हैं।