भारतीय ट्रांसजेंडरों को लेकर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के बिगड़े बोल।

भारतीय ट्रांसजेंडरों को लेकर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के बिगड़े बोल।

79
0
SHARE

केंद्रिय मंत्री नितिन गडकरी ने एक बार फिर विवादित बयान दे दिया है। उन्होंने सिंचाई परियोजना में देरी पर बयान देते हुए कहा कि एक ट्रांसजेंडर की शादी होने पर उसे बच्चा भी हो जाएगा लेकिन महाराष्ट्र के सांगली जिले की सिंचाई योजना कभी पूरी नहीं हो पाएगी।

हाल ही में महाराष्ट्र में एक कार्यक्रम के दौरान केंद्रिय मंत्री नितिन गडकरी ने एक बार फिर विवादित बयान दे दिया है। उन्होंने महाराष्ट्र के सांगली जिले की सिंचाई योजना के लेट होने पर बयान देते हुए कहा कि सिंचाई परियोजना में देरी पर बयान देते हुए कहा कि एक ट्रांसजेंडर की शादी होने पर उसे बच्चा भी हो जाएगा लेकिन महाराष्ट्र के सांगली जिले की सिंचाई योजना कभी पूरी नहीं हो पाएगी।

नितिन गडकरी सांगली में तेंभू लिफ्ट सिंचाई परियोजना के चौथे चरण के पूरा होने पर आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल हुए। वहां उन्होंने संबोधन के दौरान अपना ये बयान दिया।

गडकरी ने कहा, ‘तेंभू लिफ्ट सिंचाई योजना की आर्थिक व्यवहार्यता इतनी मुश्किल है कि एक बार मैंने एक व्यक्ति से इसे लेकर अपने विचारों का साझा किया था, मैंने कहा था कि यहां तक कि एक ट्रांसजेंडर को बच्चा हो सकता है लेकिन यह सिंचाई योजना कभी पूरी नहीं हो सकेगी।’ उनका ये विवादित बयान उनकी ही सफाई देने के बाद आया है।

उन्होंने इस बयान से पहले ही सफाई देते हुए कहा था कि मीडिया में उनके बयान को तोड़मरोड़ कर पेश किया गया था। उन्होंने कहा था कि उनके नेतृत्व को हार की जिम्मेदारी लेनी चाहिए वाले बयान को मीडिया ने गलत तरीके से पेश किया।

बता दें कि तेंभू लिफ्ट सिंचाई परियोजना का चौथे चरण का काम पूरा हो गया है। वहीं इसके पांचवें चरण का काम भी जल्द पूरा हो जाएगा। यह लिफ्ट सिंचाई परियोजना के पूरे होने पर सांगली जिले के शुष्क इलाकों में सिंचाई सुविधाएं कृष्णा नदी घाटी से पानी लेकर दी जाएंगी।

चौथे चरण का काम पूरा होने पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, जलसंपदा मंत्री गिरीश महाजन, राजस्व मंत्री चंद्रकांत पाटिल समेत और भी मंत्री मौजूद थे।