योग गुरु बाबा रामदेव का वोटर्स के लिए बड़ा चौकाने वाला बयान।

योग गुरु बाबा रामदेव का वोटर्स के लिए बड़ा चौकाने वाला बयान।

70
0
SHARE

योग गुरु बाबा रामदेव ने हरिद्वार में आयोजित कार्यक्रम ज्ञान कुंभ में एक विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि इस देश में जो व्यक्ति हमारी तरह शादी न करें उसका विशेष सम्मान होना चाहिए।

वह विवाह करे और दो से ज्यादा बच्चे पैदा करे तो उसे वोट देने का अधिकार नहीं होना चाहिए। बेबाकी से अपनी बात रखने वाले योग गुरु बाबा रामदेव ने इस बार एक विवादित बयान दे डाला है।

हरिद्वार में आयोजित कार्यक्रम ज्ञान कुंभ में कुंवारों के सम्मान की बात करते हुए उन्होंने कहा, ‘इस देश में जो हमारी तरह विवाह न करे उनका विशेष सम्मान होना चाहिए और अगर कोई विवाह करता है और दो से ज्यादा संतान पैदा करता है तो उन्हें वोट देने का अधिकार नहीं होना चाहिए।’

इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। कुंवारों को सम्मान देने की बात करें तो रामदेव इससे पहले गोवा महोत्सव 2018 में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कह चुके हैं कि उनकी सफलता और आनंदपूर्ण जीवन की एक वजह उनका कुंवारा होना ही है।

ज्ञानकुंभ में बाबा रामदेव ने राम मंदिर को लेकर भी अपनी बात रखी। उन्होंने कहा, अयोध्या में राम मंदिर हिंदुओं की आस्था का विषय है। जल्द ही अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होना चाहिए।

योग गुरु ने आगे कहा कि राम मंदिर के संबंध में अगर शीर्ष अदालत से निर्णय आने में देरी होती है तो संसद में राम मंदिर निर्माण को लेकर बिल लाया जाना चाहिए।

राम जन्मभूमि पर अगर भगवान राम का मंदिर नहीं बनेगा तो फिर किसका मंदिर बनेगा। रामदेव ने उम्मीद जताई कि जल्द ही राम मंदिर को लेकर अच्छी खबर मिलेगी।

बताते चलें कि बीते 29 अक्टूबर को सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या में राम मंदिर को लेकर सुनवाई हुई थी। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अगुवाई वाली तीन सदस्यीय बेंच ने मामले की सुनवाई की।

सुनवाई महज तीन चली और अगली तारीख जनवरी 2019 की दे दी गई। सुनवाई टलती देख बीजेपी नेताओं ने सोशल मीडिया पर मोर्चा खोल दिया।

वह राम मंदिर निर्माण को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार से अध्यादेश लाने की मांग करने लगे। ट्विटर पर कई हैशटैग ट्रेंड करने लगे। मोदी सरकार में कई मंत्री भी राम मंदिर बनाने के लिए अध्यादेश लाने की मांग कर रहे हैं.।

ANI

@ANI
#WATCH: Yog Guru Ramdev says, “is desh mein jo hamari tarah se vivah na kare unka vishesh samman hona chahiye, aur vivah kare, to 2 se jyada santaan paida kare to uski voting right nahi honi chahiye”