योग गुरु बाबा रामदेव के जीवन का एक दिलचस्प किस्सा।

योग गुरु बाबा रामदेव के जीवन का एक दिलचस्प किस्सा।

171
0
SHARE

योग गुरु बाबा रामदेव के जीवन का एक दिलचस्प किस्सा।

बाबा रामदेव से जब एक महिला ने कहा- आपको तन-मन-धन सब देना चाहती हूं, देने लगीं फ्लाइंग किस

बाबा रामदेव ने कहा, ‘महिला ने कहा कि बाबाजी मैं आपको अपना सब कुछ देना चाहती हूं। इस पर मैंने कहा कि आप ट्रस्ट जमा करा दीजिए। उन्होंने कहा कि आप समझे नहीं, मैं आपको अपना तन, मन, धन सब कुछ देना चाहती हूं।’

पतंजलि आयुर्वेद के मुखिया बाबा रामदेव

पतंजलि आयुर्वेद के मुखिया और योग गुरु बाबा रामदेव 15 साल की उम्र से ही संन्यासी जीवन बिता रहे हैं। देश के एफएमसीजी कारोबार में बड़ा दखल रखने वाले बाबा रामदेव के सिंगल होने को लेकर अकसर सवाल पूछे जाते रहे हैं।

न्यूज टीवी चैनल को 2015 में दिए एक इंटरव्यू के दौरान यही सवाल पूछे जाने पर बाबा रामदेव ने ऐसे कई वाकयों का खुलासा किया था, जब महिलाओं ने उन्हें प्रपोज किया और वे पीछे हट गए। बाबा रामदेव ने बताया था कि एक बार अमेरिका के लॉस एंजिलिस में इवेंट के दौरान एक महिला ने उनसे कहा था कि बाबाजी मैं आपसे एकांत में बात करना चाहती हूं।

बाबा रामदेव ने बताया, ‘मैंने सोचा कि शायद उन्हें किसी बीमारी के बारे में कुछ बात करनी है। लेकिन महिला ने कहा कि बाबाजी मैं आपको अपना सब कुछ देना चाहती हूं। इस पर मैंने कहा कि आप ट्रस्ट में जमा करा दीजिए। उन्होंने कहा कि आप समझे नहीं, मैं आपको अपना तन, मन, धन सब कुछ देना चाहती हूं।

बाबा रामदेव ने कहा कि यह सुनने के बाद मैं चुपचाप ही खिसक लिया और अपने पीए का नंबर दे दिया था। वह महिला बाद में भी काफी समय तक फोन करती रही। एक और घटना का जिक्र करते हुए योग गुरु ने कहा कि जब मैं मुंबई में शिविर आयोजित करता था तो बाहर निकलते वक्त हाथ रखकर फूंक मारते थे।

इस पर मैंने पूछा कि यह क्या है तो लोगों ने बताया कि ये लोग आपके फैन हैं और आपको फ्लाइंग किस करते हैं। आपकी कभी कोई गर्लफ्रेंड नहीं थी? इस सवाल के जवाब में बाबा रामदेव ने कहा कि ऐसा कभी नहीं रहा। उन्होंने कहा कि यदि ऐसा कुछ होता तो अन्य बाबाओं की तरह मैं भी जेल में ही होता।

करीब 10,000 करोड़ रुपये के टर्नओवर वाली कंपनी पतंजलि आयुर्वेद के जरिए बाबा रामदेव ने योग के अलावा अब एफएमसीजी सेक्टर में भी बड़ी जगह बनाई है। यहां तक चीनी कंपनी वीवो के आईपीएल की स्पॉन्सरशिप के हटने के बाद अब पतंजलि के आयोजक बनने की चर्चाएं हैं।

हाल ही में पंतजलि आयुर्वेद ने कोरोना की दवा तैयार करने का दावा किया था, जिस पर विवाद होने के बाद कंपनी दावे से पलट गई थी। अब कंपनी की ओर से इन कथित दवाओं को इम्युनिटी बूस्टर के तौर पर बेचा जा रहा है।