लोकसभा में अलग अंदाज में दिखे सपा पूर्व सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव,...

लोकसभा में अलग अंदाज में दिखे सपा पूर्व सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव, कहीं पीएम मोदी पर यह बात।

49
0
SHARE

लोकसभा चुनाव से पहले देश में पूर्व सपा सुप्रीम और मैनपुरी से सांसद मुलायम ने लोकसभा में कहा है कि नरेंद्र मोदी को फिर से पीएम बनना चाहिए।

लोकसभा चुनाव से पहले देश में जारी सियासी हो-हल्ले के बीच मुलायम सिंह यादव ने बड़ा बयान दिया है। पूर्व सपा सुप्रीमो और मैनपुरी से सांसद मुलायम ने लोकसभा में कहा है कि नरेंद्र मोदी को फिर से पीएम बनना चाहिए।

बजट सत्र के आखिरी दिन उन्होंने यह बात कही। मुलायम ने जब यह बात कही, तब पीएम मोदी भी संसद में मौजूद थे।

बकौल मुलायम, मेरी कामना है कि यहां जितने भी सदस्य हैं, वे फिर से चुनकर आएं। हम इतना बहुमत हासिल नहीं कर सकते हैं, इसलिए प्रधानमंत्री जी आप फिर प्रधानमंत्री बनकर आएं।

साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि मैं जब-जब पीएम मोदी से किसी काम के लिए मिला तब उन्होंने उस काम के लिए तुरंत आदेश दिया।

मुलायम सिंह के इस बयान के बाद ही सदन ठहाके और तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। जब मुलायम सिंह यादव यह बयान दे रहे थे तब यूपीए की अध्यक्ष सोनिया गांधी भी सदन में उनके साथ बैठीं थीं।

मुलायम के इतना कहते ही पूरी लोकसभा जय श्री राम के नारों से गुंजायमान हो गया। उन्होंने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि पीएम मोदी ने अपने कार्यकाल के दौरान सभी को साथ लेकर चलने का प्रयास किया और इसमें काफी हद तक सफल भी हुए।

वहीं पीएम मोदी ने मुलायम सिंह के इस बयान के बाद हाथ जोड़कर मुस्कुराते हुए सदन में उनका अभिवादन भी किया।

वहीं लोकसभा में मुलायम सिंह यादव की पीएम मोदी पर की गई टिप्पणी पर राहुल गांधी ने ने कहा कि मुलायम सिंह यादव के इस बयान, ‘काश (पीएम मोदी) फिर से पीएम बन जाते’ पर मैं उनसे असहमत हूं। राजनीति में मुलायम सिंह यादव जी की अहम भूमिका रही है और मैं उनकी राय का सम्मान करता हूं।

वहीं मुलायम सिंह यादव के इस बयान पर उनके भाई और वरिष्ठ सपा नेता राम गोपाल यादव ने कहा इस बात का जवाब नेता जी ही दे पाएंगे। मुलायम सिंह जी ने जीवन भर पीएम मोदी और भाजपा को टक्कर दी है। वह अपनी आखिरी सांस तक ऐसा करते रहेंगे।

मुलायम सिंह के इस बयान ‘पीएम मोदी दोबारा पीएम बनें’ पर सपा नेता रविदास मेहरोत्रा ने विरोध करते हुए कहा है कि मुझे यह जानकारी नहीं है कि नेता जी (मुलायम सिंह यादव) ने किस संदर्भ में यह बयान दिया है, लेकिन हम केंद्र सरकार की सत्ता में परिवर्तन चाहते हैं। इस बार पीएम मोदी खुद अपने ही लोकसभा क्षेत्र से चुनाव हारेंगे।

वहीं मुलायम सिंह यादव की पीएम मोदी पर की गई टिप्पणी को लेकर अब एनसीपी नेता सुप्रिया सूले ने एएनआई को बताया है कि, माननीय मुलायम सिंह यादव ने साल 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले भी ठीक ऐसा ही बयान दिया था।

वहीं आपको यह भी बता दें कि जहां एक ओर मुलायम सिंह यादव पीएम मोदी की प्रशंसा कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर मुलायम के बेटे और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने पीएम मोदी को साल 2019 के लोकसभा चुनावों में रोकने के लिए अपने राजनीतिक दुश्मन बसपा से गठबंधन तक कर लिया है। मीडिया में आए दिन ही अखिलेश पीएम मोदी पर हमलावर रहते हैं।

2019 के चुनावी रण से पहले मुलायम सिंह यादव का यह बयान बहुत अहम है क्योंकि उनके बेटे और सपा के मौजूदा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पीएम मोदी के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। अखिलेश ने मायावती के साथ मिलकर विपक्ष को एकजुट करने का प्रयास कर रहे हैं।