समाजवादी पार्टी नेता आजम खान ने बीजेपी पर दिया विवादित बयान।

समाजवादी पार्टी नेता आजम खान ने बीजेपी पर दिया विवादित बयान।

50
0
SHARE

समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान पर साल 2016 में बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर पर कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने को लेकर लखनऊ में एफआईआर दर्ज कराई गई है। इसके बाद खान ने कहा कि मैं बीजेपी के लिए आइटम गर्ल हूं। हर चुनाव में वे मेरा इस्तेमाल करते हैं।

पुलिस ने एक हफ्ते में दूसरी बार समाजवादी पार्टी नेता आजम खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। इस बार बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर के खिलाफ कथित तौर पर अपमानजनक टिप्पणी करने पर उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है, जो दो साल पुराना है।

पुलिस ने बताया कि अंबेडकर महासभा महासचिव अमरनाथ प्रजापति की शिकायत पर लखनऊ के हजरतगंज थाने में एफआईआर दर्ज की गई है। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए खान ने कहा, ”बीजेपी उनका नाम चुनाव लड़ने के लिए कर रही है। मैं बीजेपी के लिए आइटम गर्ल हूं”।

प्रजापति ने आरोप लगाया कि 2016 में हज हाउस के उद्धाटन के दौरान खान ने बाबा साहेब के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए उन्हें ”जमीन हड़पने” वाला बताया था। समाजवादी पार्टी नेता ने कथित तौर पर कहा था, ”पूरे प्रदेश में एक शख्स की मूर्ति लगी हुई है, जिसकी उंगली शायद इशारा कर रही है कि जिस जमीन पर वह खड़ा है, वह तो उसकी है ही, बल्कि वह जमीन भी है, जिसकी तरफ वह इशारा कर रहा है।”

17 अक्टूबर को राज्यसभा सांसद अमर सिंह ने आजम खान के खिलाफ लखनऊ के गोमती नगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी। उनका आरोप था कि खान ने बेटियों पर एसिड अटैक की धमकी दी है। सिंह ने दावा किया था कि खान ने उन्हें और उनकी 17 साल की बेटियों को एक इंटरव्यू के दौरान धमकी दी थी। ताजा एफआईआर पर खान ने कहा कि केंद्र और यूपी की बीजेपी सरकार राजनीति खेल रही है। मैं बीजेपी के लिए आइटम गर्ल हूं। वे सारे चुनाव मेरे नाम पर लड़ते हैं।