Video : जानिए कोरोनावायरस कॉलर ट्यून पर किसकी आवाज है?

Video : जानिए कोरोनावायरस कॉलर ट्यून पर किसकी आवाज है?

27
0
SHARE

Video :: जानिए कोरोनावायरस कॉलर ट्यून पर किसकी आवाज है?

देश में कोरोना वायरस की जब एंट्री हुई उसके तुरंत बाद लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई थी। इस बीच आपने किसी को जब फोन किया होगा तो आपको एक कॉलर ट्यून सुनने को मिला होगा। इस कॉलर ट्यून (Corona Caller tune) में एक महिला कोरोना वायरस से बचाव, संक्रमित लोगों से भेदभाव साथ ही इससे संबंधित अन्य सावधानियों को लेकर जानकारी देती है। लोगों के दिमाग में यह आवाज और कोरोना वायरस का कॉलर ट्यून दोनों ही छप चुका है। लेकिन आपको पता है कि यह आवाज किसकी है।

Video source : BBC News Hindi 

बता दें कि यह आवाज है वॉयस ओवर आर्टिस्ट व जानी मानी शख्सियत जसलीन भल्ला (Jasleen Bhalla) की है। जसलीन भल्ला फिलहाल तो वॉयस ओवर आर्टिस्ट हैं लेकिन इससे पहले वह एक जर्नलिस्ट थीं और स्पोर्ट्स बीट का काम संभालती थीं। लेकिन फिलहाल जसलीन फुलटाइम पिछले 10 सालों से वॉयस ओवर आर्टिस्ट का काम कर रही हैं।

बता दें कोरोना कॉलर ट्यून (Coronavirus Caller Tune) भारत सरकार की पहल थी। इसमें जसलीन भल्ला कहती हैं- कोरोना वायरस यानी कोविड-19 से आज पूरा देश लड़ रहा है। मगर, याद रहे हमें बीमारी से लड़ना है, बीमार से नहीं। उनसे भेदभाव न करें। बता दें कि यह जसलीन भल्ला इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब छाई हुई हैं। क्योंकि लोग काफी वक्त से दिन में कई बार उनकी आवाज को सुन रहे हैं और अब वे इसके आदी हो चुके हैं।