एक गांव का है ऐसा नाम, जिसे शर्म के कारण बोल नहीं...

एक गांव का है ऐसा नाम, जिसे शर्म के कारण बोल नहीं पाएंगे।

44
0
SHARE

एक गांव का है ऐसा नाम, जिसे शर्म के कारण बोल नहीं पाएंगे।

हमारा गांव ही हमारी पहचान है. जहां हम जाते हैं तो इसी पहचान के साथ जाते हैं. हम गर्व से अपने गांव के बारे में लोगों को बताते हैं. लेकिन दुनिया में एक ऐसा गांव हैं, जिसका नाम वहां के ग्रामीण भी नहीं लेना चाहते हैं.

हमारा गांव ही हमारी पहचान है. जहां हम जाते हैं तो इसी पहचान के साथ जाते हैं. हम गर्व से अपने गांव के बारे में लोगों को बताते हैं. लेकिन दुनिया में एक ऐसा गांव हैं, जिसका नाम वहां के ग्रामीण भी नहीं लेना चाहते हैं. उनको अपने गांव का नाम लेने में बेहद शर्म आती है. अब यहां के ग्रामीणों ने इस गांव का नाम बदलने की कोशिश की है. सोचिए इस गांव का ऐसा नाम ही है, जिसे आप सोशल मीडिया पर भी नहीं लिख सकते हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक इस गांव का नाम Fucke है, जिसे सार्वजनिक रूप से बोलना, लिखना गलत माना जाता है. सोशल मीडिया पर इस नाम को लेकर सेंसरशिप लगा हुआ है. अगर इस नाम को लिखते हैं तो आपकी आईडी भी ब्लॉक हो जाएगी. यहां के ग्रामीणों का मानना है कि गांव खुशहाल और शांत है, मगर इस नाम के कारण लोगों को बहुत परेशानी होती है.

इस गांव के लोगों का मानना है कि हम चाहकर भी अपने गांव का नाम सोशल मीडिया पर नहीं लिख सकते हैं. कहा जाता है कि कोई नाम इतिहास से जुड़ा हुआ होता है, मगर कई बार लोगों को परेशानी हो जाती है.