जानिए चाय बेचने वाले करोड़पति सांसद की असलियत, जानिए पूरी खबर के...

जानिए चाय बेचने वाले करोड़पति सांसद की असलियत, जानिए पूरी खबर के बारे में।

116
0
SHARE

हाल ही में एक अजीबोगरीब वाक्या सामने आया हैं। जिसने सभी को चौंका कर रख दिया है। भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में चाय बेचने वाला शख्स सांसद बन गया और बाद में पता चला तो वह करोड़पति निकला।

इस मामले पर प्राप्त जानकारी के अनुसार पाकिस्तान के आम चुनाव के दौरान मीडिया में चायवाला के तौर पर जोर शोर से प्रचार पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के सांसद करोड़पति निकले। बताया जा रहा है की पीटीआई का टिकट मिलने से पहले गुल जफर रावलपिंडी के एक होटल में चाय बनाने का काम करते थे।

पाकिस्तान में 25 जुलाई को हुए आम चुनाव से पहले इलाके में लोगों को चाय पिलाते हुए जफर की तस्वीर खींची गई थी। बहरहाल, चाय पिलाते उनका वायरल हुआ एक वीडियो मतदान के बाद भी शूट किया गया था।

जियो टीवी के संवाददाता निर्वाचित सांसद से बात करते दिख रहे हैं। चुनाव जीतने के बाद सांसद ने चैनल से बातचीत में कहा, ‘यह मेरा काम है और मैं यहीं से सांसद बना हूं।’ उन्होंने दावा किया कि उनका मुख्य फोकस सभी के लिए शिक्षा और संस्थानों में सुधार लाने पर होगा।

पाकिस्तान में आम चुनाव के दौरान मीडिया में ‘चायवाला’ के तौर पर जोर-शोर से प्रचारित पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (पीटीआई) के सांसद करोड़पति निकले। जियो टीवी ने पाकिस्तान के निर्वाचन आयोग के समक्ष दाखिल दस्तावेज के हवाले से अपनी रिपोर्ट में यह बताया है।

वहीं इस मामले पर एक रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान के खैबर पख्तुनख्वा प्रांत के एनए 41 (बाजौर) सीट से पीटीआई सांसद गुल जफर खान के पास तीन करोड़ रुपए की संपत्ति है।

दस्तावेजों के अनुसार निर्वाचित सांसद का कपड़े का व्यापार है। इसके मुताबिक जफर के पास एक करोड़ रुपए की अचल संपत्ति के अलावा दो घर और खेती की जमीन है। इनकी कीमत एक करोड़ बीस लाख रुपए है।

चुनावों के दौरान पाकिस्तान में चर्चा थी कि इमरान खान की पीटीआई का टिकट मिलने से पहले गुल जफर रावलपिंडी के एक होटल में चाय बनाने का काम करते थे। हालांकि जब पड़ताल की गई तो पता चला कि यह सांसद करोड़पति है।