बिहार में राहुल गांधी के चुनाव प्रचार का कार्यक्रम तय, प्रियंका भी...

बिहार में राहुल गांधी के चुनाव प्रचार का कार्यक्रम तय, प्रियंका भी तीन जनसभाओं को करेंगी संबोधित

27
0
SHARE

बिहार में राहुल गांधी के चुनाव प्रचार का कार्यक्रम तय, प्रियंका भी तीन जनसभाओं को करेंगी संबोधित

वहीं कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि राहुल हर दिन दो चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। हालांकि पार्टी ने अभी इसका कार्यक्रम जारी नहीं किया है।

एकाध साझा रैली की भी तैयारी की जा रही है जिसमें नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव सहित महागठबंधन के अन्य नेता मंच साझा करेंगे। वहीं बिहार चुनाव में पार्टी ने अपने खास रणनीतिकारों रणदीप सुरजेवाला और मोहनप्रकाश को कमान सौंपी है। उनके गुरुवार को यहां पहुंचने की संभावना है।

बिहार के चुनावी रण में कांग्रेस भी अपनी ताकत झोंक रही है। पार्टी और महागठबंधन के प्रत्याशियों के पक्ष में कांग्रेस के स्टार प्रचारक राहुल गांधी भी माहौल बनाने आ रहे हैं।

28 अक्टूबर को बिहार में पहले चरण की 71 सीटों पर चुनाव होना है। इसमें कांग्रेस के हिस्से 21 सीटें आई हैं। जबकि राजद 42 और माले आठ सीटों पर लड़ रहा है। राहुल की सभाओं का सिलसिला 23 अक्टूबर से शुरू होने की उम्मीद है।

चुनावी तैयारियों की समीक्षा के लिए पार्टी की चुनाव प्रबंधन एवं समन्वय समिति के अध्यक्ष और पार्टी महासचिव रणदीप सुरजेवाला और समन्वयक सह पूर्व महासचिव मोहन प्रकाश यहां पहुंच रहे हैं।

उनके साथ बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल भी होंगे। बिहार में खासतौर से राजस्थान का रण जीतने वाली टीम को लगाया गया है। स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन अविनाश पांडेय भी उस टीम का हिस्सा हैं।