लखनऊ, प्रयागराज, कानपुर और वाराणसी के लिए सीएम योगी का नया आदेश,...

लखनऊ, प्रयागराज, कानपुर और वाराणसी के लिए सीएम योगी का नया आदेश, जानिए अधिकारियों को क्या दिए निर्देश

35
0
SHARE

लखनऊ, प्रयागराज, कानपुर और वाराणसी के लिए सीएम योगी का नया आदेश, जानिए अधिकारियों को क्या दिए निर्देश

cm yogi new order for lucknow prayagraj kanpur varanasi know what instructions given to ias ips offi

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  ने  लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी तथा कानपुर नगर में कोविड बेड की संख्या को बढ़ाने की कार्यवाही को निरन्तर जारी रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि आॅक्सीजन, रेमडेसिविर सहित सभी जीवन रक्षक दवाओं की सुचारु आपूर्ति के प्रयास प्रभावी ढंग से जारी रखे जाएं। उन्होंने कोविड प्रबन्धन की कार्यवाही को हर स्तर पर बेहतर किए जाने पर बल दिया है। 

मुख्यमंत्री ने बुधवार को लखनऊ, प्रयागराज, कानपुर व वाराणसी की समीक्षा की। कहा कि सम्बन्धित जिलों के अधिकारी अपने प्रभारी मंत्री से मार्गदर्शन प्राप्त करते हुए कोरोना नियंत्रण के लिए हर स्तर पर किए जा रहे प्रयासों को और बेहतर करें। प्रत्येक कोविड अस्पताल (सरकारी एवं निजी) में एक नोडल अधिकारी नियुक्त किया जाए। मुख्यमंत्री  ने निर्देश दिए कि आॅक्सीजन, रेमडेसिविर या अन्य जीवन रक्षक दवाओं की कालाबाजारी करने वाले तत्वों के खिलाफ व्यापक छापेमारी की कार्यवाही करते हुए, इनके विरुद्ध कठोरतम कानूनी कार्यवाही की जाए।

उन्होंने कहा कि इन जिलों में मेडिकल काॅलेज बनाने के काम की समीक्षा प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा तथा प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री द्वारा की जाए। मुख्यमंत्री  ने कोरोना कफ्र्यू तथा वीकेण्ड पर की जाने वाली साप्ताहिक बन्दी को प्रभावी ढंग से लागू करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने एसजीपीजीआई, केजीएमयू और आरएमएलआईएस से अपेक्षा की कि प्रदेश में वर्चुअल आईसीयू के प्रशिक्षण संचालन कार्य को आगे बढ़ाएं।