अमृतसर ग्रेनेड हमले में पंजाब पुलिस को मिली एक और सफलता।

अमृतसर ग्रेनेड हमले में पंजाब पुलिस को मिली एक और सफलता।

86
0
SHARE

पंजाब पुलिस ने शनिवार को एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक, व्यक्ति अमृतसर के निरंकारी भवन में हुए हमले में आरोपी है। यह हमला पिछले रविवार को हुआ था और इसमें तीन लोगों की मौत हो गई थी।

चंडीगढ़ में पत्रकारों से बात करते हुए डीजीपी सुरेश अरोड़ा ने बताया कि आरोपी अवतार सिंह के पास से 32 बोर की पिस्टल, एक यूएस मेड पिस्टल, चार मेगजीन और 25 लाइव कार्टेज बरामद किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि अवतार सिंह को लोपोके पुलिस स्टेशन के अंडर आने वाले ख्याला गांव से गिरफ्तार किया गया है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, अजनाला में अवतार सिंह को 1 दिसंबर तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है।
Avtar Singh has been sent to police remand till December 1 by a court in Ajnala . He was arrested today in connection with the blast at Nirankari Mission congregation in Amritsar that claimed three lives. pic.twitter.com/dadB6zEtZh
— ANI (@ANI) November 24, 2018

इससे पहले बुधवार को पुलिस ने इस हमले में एक अन्य आरोपी को गिरफ्तार किया था। बीते रविवार को हुए इस हमले में तीन लोगों की मौत हुई थी और 20 से ज्यादा लोग घायल हुए थे।

अमृतसर के बाहरी क्षेत्र में मोटरसाइकिल सवार दो लोगों ने एक धार्मिक समागम में एक ग्रेनेड फेंका था। आतंकवादी संगठन खालिस्तान लिबरेशन फोर्स (केएलएफ) के एक कथित सदस्य बिक्रमजीत सिंह (26) को हमले के सिलसिले में मंगलवार को गिरफ्तार किया गया था।

अमृतसर (ग्रामीण) के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक परमपाल सिंह ने बताया कि अवतार सिंह को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जायेगा क्योंकि पुलिस की विभिन्न टीम उसकी तलाश कर रही है। उन्होंने बताया कि अवतार सिंह के पिता गुरदयाल सिंह ने 1984 में ऑपरेशन ब्लू स्टार के बाद भारतीय सेना छोड़ दी थी।

अवतार सिंह के अजनला शहर के चाक मिसरी खान गांव में स्थित मकान में गए मीडियाकर्मियों को मारे गए आतंकवादी जरनैल सिंह भिंडरावाले की कई तस्वीरें दीवार पर चिपकी हुई मिली।

बिक्रमजीत सिंह की मां सुखविंदर कौर ने उसकी गिरफ्तारी पर आश्चर्य व्यक्त किया और दावा किया कि उसका बेटा निर्दोष है। पुलिस के अनुसार बिक्रमजीत सिंह मोटरसाइकिल चला रहा था जबकि अवतार सिंह ने भीड़ पर ग्रेनेड फेंका।