कश्मीर मुद्दे पर पीएम इमरान खान की ओर से तेज़ हुई गतिविधि।

कश्मीर मुद्दे पर पीएम इमरान खान की ओर से तेज़ हुई गतिविधि।

57
0
SHARE

इमरान खान ने लिखी पीएम मोदी को चिट्ठी, कश्मीर को लेकर कही ये बात

पाकिस्तान के पीएम ईमरान खान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर कश्मीर समेत कई अहम मसलों पर बातचीत की पेशकश की है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक बार फिर केंद्र की सत्ता में आने के बाद पाकिस्तान घबराया हुआ है। पाकिस्तान के पीएम ईमरान खान भारत के साथ मिलकर काम करना चाहते हैं।

अपने भारतीय समकक्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिख इमरान खान ने मिलकर काम करने की इच्छा जताई है। इमरान खान ने पीएम मोदी से कश्मीर समेत अहम मसलों पर बातचीत की पेशकश की है।

अपनी चिट्ठी में इमरान खान ने पीएम मोदी को दोबारा सत्ता में आने पर बधाई दी है। उन्होंने अपनी चिट्ठी में दिल्ली और इस्लामाबाद के बीच बातचीत की पेशकश करते हुए सभी जरूरी मसलों समेत कश्मीर के मुद्दे को हल करने की बात कही है।

इमरान खान ने आगे कहा कि दोनों देशों के बीच बातचीत ही एकमात्र उपाय है, जिससे दोनों देशों के लोगों की गरीबी दूर हो सके। इमरान ने कहा कि क्षेत्रीय विकास के लिए मिलकर काम करना कफी महत्वपूर्ण है।

इससे पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने अपने भारतीय समकक्ष एस जयशंकर को खत लिखकर नई जिम्मेदारी के लिए बधाई दी। साथ ही सभी महत्वपूर्ण मसलों पर बातचीत की इच्छा जताई है और क्षेत्र में शांति बनाए रखने के प्रयासों के लिए प्रतिबद्धता जताई है। जयशंकर के विदेश मंत्री बनने के बाद पाकिस्तान की ओर से वार्ता शुरू करने की दिशा में यह पहला औपचारिक प्रयास माना जा रहा है।