क्रिकेट जगत के दो दिग्गज खिलाड़ियों पर दादा ने कह दी ये...

क्रिकेट जगत के दो दिग्गज खिलाड़ियों पर दादा ने कह दी ये बड़ी बात।

61
0
SHARE

टीवी शो कॉफ़ी विद करन में क्रिकेटर्स हार्दिक पंड्या और के एल राहुल द्वारा महिलाओं पर किए गए अभद्र बयान को लेकर पूरे देश में विवाद है। हार्दिक और राहुल की ना सिर्फ निंदा हो रही है, बल्कि उन्हें टीम से भी हटा दिया गया है।

ऐसे में मुंबई में फिल्म 22 यार्ड्स के ट्रेलर लांच के दौरान इवेंट में शामिल हुए भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली से जब यह जानने की कोशिश की गई कि उनका इस बारे में क्या कहना है तो पहले उन्होंने कहा कि उन्होंने यह एपिसोड नहीं देखा है और टीवी पर वह सिर्फ कॉमेडी देखना पसंद करते हैं। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि उनके घर में बेटी होने का यह फायदा है कि उनके साथ वक़्त बिताने के कारण वह कई बार कई शो मिस कर देते हैं।

क्रिकेट को एक जेंटलमैन गेम समझा जाता है, ऐसे में उनके बयान को भी गंभीरता से लिया जाता है। लेकिन यंगस्टर्स क्रिकेट इस बात को नहीं समझ रहे हैं, जो दोनों क्रिकेटर ने किया है। एक सीनियर होने के नाते वह उन्हें क्या कहना चाहेंगे?

इस पर सौरभ ने कहा कि आप इसे जनरलाइज़ नहीं कर सकते हैं। गलतियां हो जाती हैं और उन्हें भी इस बात का एहसास है। सौरभ ने आगे कहा है कि उन्हें पूरा विश्वास है कि इस गलती के बाद वह और एक अच्छे और नेक इंसान के रूप में बाहर आएंगे। हम सभी इंसान हैं। हम मशीन नहीं हैं कि हर बार सबकुछ परफेक्ट ही आएगा।

सौरभ ने कहा कि उन्हें भी इस बात का अहसास है कि गलती हुई है और वह यह मान भी रहे हैं। वह भी एक रिस्पॉन्सिबल ह्यूमन बीइंग हैं और ऐसा कई बार होता है कि आप इस बात को बहुत दूर तक ले जाने की कोशिश नहीं की जानी चाहिए।

कई बार टैलेंट भी प्रेशर में होते हैं और उन्हें परफॉर्म करने के लिए प्रेशर रहता है, कई बार ऐसे में भी गलतियां हो जाती हैं। सभी ह्यूमन ही हैं। हां, लेकिन मुझे लगता है कि वह इससे सीखेंगे और जिम्मेदार पर्सन के रूप में बाहर आयेंगे।