ताजा अपडेट : योग बाबा रामदेव ने किया ऐलान, भाजपा के...

ताजा अपडेट : योग बाबा रामदेव ने किया ऐलान, भाजपा के लिए बुरे संकेत।

51
0
SHARE

रामदेव ने अपने द्वारा किए गए ताजा ऐलान के चलते यह कहा है कि वे 2019 में बीजेपी के पक्ष में प्रचार नहीं करेंगे, जैसा 2014 के चुनाव में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में सक्रियता से प्रचार किया था।

महंगाई का स्तर देश में लगातार बढ़ता ही जा रहा है। जिसको लेकर योग गुरु बाबा रामदेव ने भी मोदी सरकार को चेता दिया है।

बाबा ने कहा है कि अगर सरकार महंगाई को कम नहीं करती है तो 2019 के चुनाव में सरकार को इसका खामियाजा उठाना पड़ सकता है।

योग गुरु बाबा रामदेव ने आगाह किया कि देशभर में महंगाई पर अगर जल्द काबू नहीं किया तो अगले आम चुनाव में मोदी सरकार के लिए यह महंगा साबित होगा।

रामदेव ने यह भी कहा कि वे 2019 में बीजेपी के पक्ष में प्रचार नहीं करेंगे, जैसा 2014 के चुनाव में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में सक्रियता से प्रचार किया था।

एक समाचार चैनल के सम्मेलन में भाग लेते हुए रामदेव ने कहा ‘कई लोग मोदी सरकार की नीतियों की सराहना करते हैं, लेकिन अब उसमें सुधार की जरूरत है।

महंगाई बहुत बड़ा मुद्दा है और पीएम मोदी को जल्द सुधारात्मक कदम उठाने होंगे। ऐसा करने में विफल रहने पर महंगाई की आग मोदी सरकार को बहुत महंगी पड़ेगी।’

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को पेट्रोल और डीजल की कीमत समेत महंगाई को कम करने के लिए कदम उठाना शुरू करना होगा। हालांकि बाबा रामदेव ने उस सवाल को भी टाल दिया।

जिसमें पूछा गया था कि क्या उनका मोदी सरकार में अब भी विश्वास है जैसा उन्होंने 2014 में जताया था। उन्होंने कहा कि वह मध्यमार्गी हैं और वह न तो दक्षिणपंथी हैं और न ही वामपंथी हैं।

किसी को कुरेदना नहीं चाहिए क्योंकि उन्होंने कई अहम मुद्दों पर मौन योग धारण कर लिया है। रामदेव ने यह भी कहा कि वह प्रखर राष्ट्रवादी हैं।

वहीं जब बाबा से पूछा गया कि क्या वह बीजेपी के लिए प्रचार करेंगे तो उन्होंने कहा, ‘मैं क्यों करूंगा। मैं उनके लिए प्रचार नहीं करूंगा।’ उन्होंने कहा, ‘मैं राजनीति से अलग हो चुका हूं। मैं सभी दलों के साथ हूं और मैं निर्दलीय हूं।’

योग गुरु ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की आलोचना करना लोगों का मौलिक अधिकार है। रामदेव ने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन शुरू करके और कोई बड़ा घोटाला नहीं होने देकर उन्होंने अच्छा काम किया है।

उन्होंने कहा कि राजस्व हानि की वजह से देश चलना बंद नहीं हो जाएगा और इसकी भरपाई अमीरों पर अधिक कर लगाकर की जा सकती है।

उन्होंने कहा कि नग्नता बढ़ते अपराध के लिए जिम्मेदार कारणों में से एक है और वह इसका समर्थन नहीं करते हैं। उन्होंने कहा, ‘मैं आधुनिक हूं, लेकिन आधुनिकता का मतलब यह नहीं है कि नग्नता में शामिल हुआ जाए। हम सभ्य समाज में रह रहे हैं।