मौसम विभाग ने अचानक जारी किया अलर्ट।

मौसम विभाग ने अचानक जारी किया अलर्ट।

67
0
SHARE

एक बार फिर मौसम विभाग में अपनी ओर से अचानक अलर्ट जारी कर दिया है। जिसके तहत यह बताया जा रहा है कि ओडिशा में 18 सितंबर से भारी बारिश होने की संभावना है।

हाल ही में मिली जानकारी के अनुसार यह बात सामने आ रही है कि फिलहाल छिटपुट इलाकों में बारिश हो रही है। मौसम विभाग की रिपोर्ट पर शासन ने 20 जिलों को अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में भारी बारिश व वज्रपात की आशंका जतायी गई है।

क्षेत्रीय मौसम विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक जिन बीस जिलों में बारिश और वज्रपात की संभावना जतायी गई है उनके नाम इस प्रकार हैं।

क्योंझर, मयुरभंज, बालासोर, भद्रक, ढेंकानाल, अनुगुल, संबलपुर, देवगढ़, झारसुगुडा, बरगढ़, सुंदरगढ़, खोरदा, कटक, पुरी, जगतसिंह पुर, केंद्रपाड़ा, जाजपुर, गंजम, गजपति और नयागढ़। इन जिलों में शाम पांच बजे बारिश की खबरें मिली है।

बताया जा रहा है कि इन इलाकों में इतनी भीषण बारिश हो सकती हैं कि जन जीवन पर भी इसका अच्छा खासा असर देखने को मिल सकता है।

वहीं दूसरी ओर गुजरात और महाराष्ट्र के अधिकांश भागों में इस सप्ताह मौसम मुख्य रूप से शुष्क बने रहने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं। हालांकि विदर्भ और कोंकण गोवा क्षेत्र में एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा की संभावना बनी रहेगी।

पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड में पांच सितंबर तक मध्यम से भारी बारिश जारी रहने की संभावना है। बिहार और झारखंड में कई जगहों पर मध्यम और एक-दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।