पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने बोला सच।

पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने बोला सच।

39
0
SHARE

वेंकैया नायडू की पाकिस्तान को खरी-खरी, कहा- आतंकियों को मदद कर रहा पड़ोसी देश।

मध्य अमेरिकी देश कोस्टा रिका की राजधानी सैन जोस में उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने कोस्टा रिका की प्रेसिडेंट ऑफ कांग्रेस कैरोलिना हिडाल्गो हरेरा से मुलाकात की।

इस दौरान दोनों देशों के नेताओं ने द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा की। इसके अलावा उपराष्ट्रपति ने यहां पर भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाकात की और उनको संबोधित भी किया।

कोस्टा रिका में उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान की जमकर आलोचना की। उन्होंने कहा कि हमारा पड़ोसी देश आतंकियों की मदद कर रहा है।

पाकिस्तान की शह पर पुलवामा में आतंकियों ने 14 फरवरी को सीआरपीएफ जवानों पर हमला किया जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे।

वेंकैया नायडू ने कहा कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुसकर आतंकियों के ठिकानों को तबाह कर दिया। इस हमले में आतंकियों को भारी नुकसान हुआ। एयर स्ट्राइक के बाद हमारे जवान बिना किसी परेशानी के 21 मिनट में वापस देश लौट आए।

उपराष्ट्रपति ने कहा कि आतंकवाद अकेले भारत के लिए समस्या नहीं है। यह अंतरराष्ट्रीय मुद्दा है और पूरा विश्व इससे पीड़ित है। उन्होंने कहा कि आतंकवाद मानवता का दुश्मन है और आतंकियों की कोई धर्म नहीं होता।

कोई भी धर्म जैसे हिंदू, मुस्लिम और ईसाई आतंकवाद का प्रचार नहीं करते। आतंकियों के खिलाफ पूरे अंतरराष्ट्रीय समुदाय को एकजुट होना पड़ेगा ताकि इसे जड़ से मिटाया जा सके।

उपराष्ट्रपति ने कहा कि हम शांतिप्रिय देश हैं। जब भी किसी देश ने हम पर हमला किया तब भी हम शांत रहे क्योंकि हम वसुधैव कुटंबकम में विश्वास करते हैं जिसका अर्थ है पूरा विश्व एक परिवार है।