पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की हालात हुईं खराब

पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की हालात हुईं खराब

106
0
SHARE

पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी की बुधवार को आचनक तबीयत खराब हो गयी है। वह दो महीने से एम्स में भर्ती हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई को एम्स में वेंटीलेटर पर रखा गया है। भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एम्स जाकर उनकी तबीयत के बारे में जानकारी ली।

अभी अस्पताल प्रशासन ने उनकी तबीयत के बारे में किसी भी प्रकार की जानकारी नहीं दी है, लेकिन अटल बिहारी वाजपेई की बीमारी की सूचना मिलने पर तमाम बड़े आला नेता तुरंत अस्पताल में पहुंचने लगे हैं।

अचानक तबीयत बिगड़ जाने की वजह से बीते 2 महीनों में अस्पताल में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई का हाल जानने के लिए भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को उनसे मिलने पहुंचे मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार यह बताया जा रहा है कि अस्पताल में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई की तबीयत 3 दिन पहले भी गंभीर हो गई थी। उस समय भी उनसे मिलने के लिए भारतीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह एम्स में पहुंचे थे।

खबरों में कहा जा रहा है कि तबीयत गंभीर होने की वजह से उन्हें एक बार फिर वेंटीलेटर पर रखा गया है। हालांकि अभी तक एम्स प्रशासन की ओर से अभी तक वाजपेई जी की तबीयत को लेकर किसी भी प्रकार की बुलेटिन नहीं जारी की गई है, लेकिन मीडिया की खबरों से इस बात की उम्मीद की जा रही है कि पीएम मोदी का एम्स पहुंचने के बाद पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई को लेकर जल्द ही हेल्थ बुलेटिन भी जारी कर दिया जाएगा।

डॉक्टर की रिपोर्ट के मुताबिक किडनी में संक्रमण छाती में संकुचन और पेशाब कम होने की वजह से 93 वर्षीय पूर्व प्रधानमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता अटल बिहारी वाजपेई को बीते 11 जून को अस्पताल में भर्ती कराया गया था पिछले 2 महीने से अटल बिहारी वाजपेई एम्स में भर्ती हैं।

इससे पहले प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी जब एम्स में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई से मिलने पहुंचे तो उन्होंने इस दौरान सुरक्षा की भी परवाह नहीं कि वह किसी सुरक्षा के बगैर एम्स पहुंचे और उन्होंने अपने पहुंचने की सूचना भी इंच प्रशासन को नहीं दी थी।

मिली जानकारी के अनुसार यह बताया जा रहा है कि भारतीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने सभी प्रोटोकॉल को तोड़ते हुए अस्पताल का दौरा किया। उन्होंने अपने आने की सूचना भी अस्पताल के प्रशासन को नहीं दी थी। एम्स प्रशासन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के दौरे के बारे में तभी पता चल गया जब वह वहां पहुंचे।

हालांकि रिपोर्ट्स के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोक कल्याण मार्ग से एम्स पहुंचे थे इस दौरान उन्होंने ट्रैफिक नियमों का पालन किया। उनकी कार सभी ट्रैफिक सिग्नल पर रुकते हुए एम्स पहुंची।